B’day Special: इस मशहूर एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे गोविंदा, शादी के बाद भी करते थे डेट

bollywood
गोविंदा

लाइव सिटीज डेस्क: अपने अनूठे डांस और डॉयलाग बोलने के अंदाज के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा अपना  54वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं. चीची यानि गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था. वह अपने जमाने में नंबर वन हीरो रहे हैं. आज हम आपके सामने उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसा राज लाएं है जो आपको पता नहीं होगा. फिल्मों के अलावा वह अपने अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था जब उनकी गृहस्थी टूटने की कगार पर थी.

Govinda



आइए जानते हैं एक्टर की लव लाइफ के कुछ मशहूर किस्से

80-90 के दशक में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नीलम कोठारी से गोविंदा को प्यार हुआ था. फिल्मी पर्दे पर गोविंदा और नीलम की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी. दोनों ने एकसाथ दर्जनों फिल्में कीं. इनकी पहली मुलाकात फिल्म इल्जाम के सेट पर हुई. फिल्म के साथ दोनों की जोड़ी भी सुपरहिट हो गई.

govinda

इसी दौरान वे दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. फिल्मी गलियारों में उनके अफेयर के चर्चे सुने जाने लगे थे. कहते हैं कि वह नीलम के प्यार में इस कदर पड़ गए थे कि उन्हें किसी और हीरो के साथ नहीं देख पाते थे. दोनों का रिश्ता एक्टर की मां को बिल्कुल पसंद नहीं था. उनकी मां को डायरेक्टर अनिल सिंह की पत्नी की बहन सुनीता बेहद पसंद थीं. वह चाहती थीं कि गोविंदा सुनीता से शादी करें.

एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि वह नीलम से प्यार करते थे और सुनीता से फ्लर्ट. शादी के बाद भी वह नीलम के साथ रिलेशन में रहे. उन्होंने सुनीता से गुपचुप शादी की और नीलम के साथ अफेयर जारी रखा. आखिर में वह दिन भी आया कि जब नीलम को उनकी शादी की सच्चाई पता चल गई. जिसके बाद उन्होंने गोविंदा से सारे रिश्ते खत्म कर लिए.

govinda

फिल्म ‘हद कर दी आपने’ की शूटिंग के दौरान गोविंदा और रानी मुखर्जी को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. खबरों के मुताबिक, गोविंदा ने रानी को मंहगी कारें, डायमंड के गहने जैसी काफी चीजें गिफ्ट की थी. वे रानी के वर्सोवा वाले फ्लैट में काफी समय साथ बिताते थे. कहा जाता है कि एक बार इस फ्लैट से गोविंदा को अर्द्धनग्न हालत में हड़बड़ाए हुए निकलते देखा गया था.

Govinda

रानी उनसे शादी करना चाहती थीं. हालांकि गोविंदा की शादी सुनीता से हो चुकी थी और वो दो बच्चों के पिता थे. जब सुनीता को दोनों के अफेयर का पता चला, तो वह बच्चों संग घर छोड़कर चली गईं. सुनीता ने गोविंदा से तलाक मांगा. कहते हैं कि सुनीता ने रानी मुखर्जी को फोन कर धमकी दी थी.

govinda

गोविंदा और रानी काफी परेशान हुए और एक-दूसरे से दूरी बनाना बेहतर समझा. वह तलाक नहीं देना चाहते थे और अपनी पत्नी को बच्चों को नहीं छोड़ना चाहते थे. इसलिए उन्होंने रानी से अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए.

मुंबई के विरार इलाके में पिता अरुण कुमार आहूजा और मां निर्मला देवी के घर 21 दिसंबर, 1963 को जन्मे गोविंदा अपने छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में गोविंदा ने जूही चावला, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, नीलम, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ काम किया. गोविंदा के पिता ने ही उन्हें फिल्मों में अभिनय के लिए प्रेरित किया था.

गोविंदा को 1996 में आई फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ के लिए ‘फिल्मफेयर स्पेशल’ अवॉर्ड मिला. इसके अलावा वह 12 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट भी हुए. गोविंदा के जन्मदिन के मौके पर हम आपके लिए लाए हैं उनकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़े अहम सवाल.