B’day Special: इंजीनियर बनने निकला था बिहार का ये छोरा, बन गया बॉलीवुड का ‘सितारा’

Sushant-Singh-Rajput
सुशांत सिंह राजपूत

लाइव सिटीज डेस्क: जब बॉलीवुड के उभरते सितारों के नाम लिए जाते हैं तो उनमें सुशांत सिंह राजपूत भी शामिल होते हैं. सुशांत सिंह राजपूत का आज बर्थडे है, वे अपना 33 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 21 जनवरी, 1986 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं. उनका परिवार साल 2000 के शुरुआती समय में पटना से आकर दिल्ली में बस गया. सुशांत की चार बहनें भी हैं, जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं.

shushant

सुशांत की स्कूलिंग पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी जिसके बाद 2003 में एआईईई की परीक्षा दी जिसमें पूरे भारत में सातवीं रैंक हासिल की थी.

shushant

सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया. यहीं पर सुशांत ने डांस के लिए कोरियाग्राफर श्यामक डावर और थिएटर के लिए जॉन बैरी की क्लास ज्वाइन कर ली. 3 साल तक इंजीनियर करने के बाद सुशांत ने पढ़ाई छोड़कर मुंबई का रूख किया और एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने लगे.

shushant

‘एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी’ में सुशांत ने भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाकर फिल्म में जान डाल दी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई.

shushant

सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ की को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद खबरें थी कि दोनों ने 2011 में सगाई कर ली हैं लेकिन 2016 में दोनों अलग हो गए. अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत और कृति सेनन के अफेयर को लेकर भी कई खबरें सामने आईं.

shushant

सुशांत ने सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से छोटे पर्दे पर एक्टिंग की शुरूआत की. सीरियल ‘किस देस में है मेरा दिल’ में भी नजर आए. कई सारे रियेलिटी शोज में काम करने के बाद सुशांत ने बड़े पर्दे का रुख किया. फिल्मी ‘काई पो छे’ से सुशांत ने बॉलीवुड में दमदार एंट्री मारी और सबके चहेते बन गए. इस फिल्म में सुशांत की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई. आज सुशांत कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं जिसमें ‘शुद देसी रोमांस’, आमिर खान की ‘पीके’, ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ और ‘एसएस धोनी’ जैसी फिल्में हैं.

About shilpisingh 3 Articles
I am shilpi singh. i work for livecities.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*