झारखंड से कोंकणा सेन को है खास लगाव, जानिये क्यों

Konkana

लाइव सिटीज डेस्क : मैक्लुस्कीगंज में कोंकणा सेन शर्मा का बचपन बीता है. बचपन की कुछ ऐसी घटनाएं, जो उन्हें कुरेदती रही हैं और एक लंबे अरसे बाद अपने बचपन की उस कहानी को अपनी फिल्म ‘अ डेथ इन द गंज’ में लेकर आ रही हैं.  फिल्म दो जून को रिलीज होगी. आइ ड्रीम मोशन पिक्चर की तरफ से यह फिल्म विश्व के 200 देशों में एक साथ रिलीज की जा रही है. फिल्म पूरी तरह झारखंड में बनी है.

यह फिल्म एक बंगाली परिवार के जीवन से जुड़े पहलुओं पर आधारित है. इसकी शूटिंग 31 दिनों में पूरी की गयी. कोंकणा ने कहा कि मेरा बचपन मैक्लुस्कीगंज से जुड़ा है, क्योंकि मेरे नाना-नानी ने वहां एक बंगला लिया था. विश्वास है कि यह फिल्म काफी सफल होगी.

फिल्म के सारे दृश्य झारखंड में फिल्माए गए

सूचना एवं जनसम्पर्क के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि झारखंड की वादियां और यहां का मौसम और सरकार की फिल्म पॉलिसी से फिल्म निर्माता झारखंड की ओर आकर्षित हुए हैं.

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बेगम जान’ में भी यहां के खूबसूरत वादियों को दर्शाया गया था, उसी प्रकार ‘अ डेथ इन द गंज’ में रांची के मैक्लुस्कीगंज की खूबसूरती को दिखाई गई है. इस फिल्म के सारे दृश्य झारखंड में फिल्माए गए हैं.

film

31 लाख 25 हजार का चेक फिल्म के क्रू मेंम्बर को सौंपा गया
उन्होंने कहा- इससे यहां के खूबसूरती का पूरे विश्व में प्रचार होगा. साथ ही झारखंड को भी लाभ पहुंचेगा. इस अवसर पर फिल्म के कलाकारों की उपस्थिति में फिल्म की स्क्रीनिंग की गई तथा झारखंड सरकार की तरफ से 31 लाख 25 हजार की राशि का चेक फिल्म के क्रू मेंम्बर को सौंपा गया.

इस अवसर पर फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक चौबे ने कहा कि उन्होंने झारखंड में ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा हासिल की थी. इसलिए भी यह फिल्म उनके लिए भी काफी महत्वपूर्ण है. फिल्म के सभी कलाकारों ने झारखंड के वादियों और मौसम की काफी तारिफ की.

Konkana

फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म की रही धूम
रांची के करीब मैक्लुस्कीगंज की एक आपराधिक घटना को लेकर बनी इस फिल्म की प्रमुख भूमिकाओं में विक्रांत मैसी, कल्की कोचलीन, गुलशन, रणबीर शौरी और दिवंगत ओम पुरी भी हैं. हाल ही में पिछले दो सालों के कई फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म की धूम रही है.

पिछले साल मुंबई में हुए फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म की स्क्रीनिंग की जा चुकी है और इसे काफी पसंद भी किया गया था. इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक आरएल बक्सी, फिल्म के प्रोड्यूसर आशीष भटनागर के साथ जेएफडीसीएल की टीम एवं ‘अ डेथ इन द गंज’ के क्रू मेंम्बर उपस्थित थे.