काला हिरण केस में सलमान की याचिका पर आज जोधपुर कोर्ट में सुनवाई

salman khan, जोधपुर कोर्ट, याचिका, सजा, जोधपुर सेंट्रल जेल, hearing, bollywood news, hindi samachar

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने अप्रैल में सलमान खान को बेल मिल गयी थी. हालांकि आपको बता दें कि कि कुछ दिनों के लिए सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में सजा भी काटनी पड़ी थी. सलमान खान को 50-50 हजार के दो मुचलकों पर कोर्ट ने जमानत दी थी. फिल्म अभिनेता सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में हाल ही में हुई पांच साल की सजा के खिलाफ उनकी अपील पर जिला न्यायालय में मंगलवार को सुनवाई होगी.

जबकि इसी न्यायालय में सीजेएम द्वारा सलमान को आर्म्स एक्ट के एक मामले में बरी किए जाने के खिलाफ सरकार की अपील पर भी सुनवाई होगी. सलमान की ओर से अधिवक्ता महेश बोड़ा एवं हस्तीमल सारस्वत पक्ष रखेंगे, जबकि सरकार की ओर से सरकारी वकील पोखरराम विश्नोई पेश होंगे.

यह भी पढ़ें:

काला हिरण केस में टली सलमान की अपील पर सुनवाई, अब इस डेट को आएगा फैसला

सलमान खान को 1998 में कांकाणी गांव में काले हिरणों का शिकार करने के आरोप में इस साल अप्रैल में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद सलमान को जोधपुर जेल में रहना पड़ा था. हालांकि सलमान की ओर से जिला न्यायालय ग्रामीण में सजा स्थगन की याचिका पेश की गई और जिसे स्वीकार करने के बाद सलमान को जमानत मिल गई. इस सजा के विरुद्ध सलमान की ओर से जिला एवं सेशन न्यायालय (ग्रामीण) में अपील दायर की गई थी. इसी अपील पर मंगलवार को सुनवाई होगी.

इसी तरह से पिछले वर्ष 18 जनवरी को सीजेएम दलपतसिंह राजपुरोहित ने आर्म्स एक्ट के मामले में गलत धाराओं में मामला दर्ज होने एवं सबूतों के अभाव में सलमान को बरी कर दिया था. इसके विरुद्ध सरकार ने जिला न्यायालय में अपील दायर की थी. इस अपील की सुनवाई भी मंगलवार को जिला एवं सेशन न्यायाधीश ग्रामीण चंद्रप्रकाश सोनगरा करेंगे.

देखें विडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*