खेसारीलाल को मिला यूपी रत्‍न सम्‍मान

लाइव सिटी डेस्क:(रंजन सिन्हा) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्‍टार व गायक खेसारीलाल यादव को यूपी रत्‍न सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक न्‍यूज चैनल द्वारा आयोजित सम्‍मान समारोह में उत्तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने यह सम्‍मान खेसारीलाल यादव को दिया. बता दें कि इससे पहले भोजपुरी सिनेमा में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए खेसारीलाल को महाराष्‍ट्र में दादा साहब फाल्‍के अकादमी अवार्ड भी मिल चुका है.

बिहार और उत्तर प्रदेश में प्रचलित भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता खेसरीलाल यादव को आज यू.पी. सम्मान से नवाजा गया. उन्हें भोजपुरी सिनेमा में अपनी उत्कृष्ट   कम के लिए सम्मानित किया गया. खेसारीलाल यादव अवार्ड पाकर काफी खुश दिखे . सम्‍मानित होने के बाद उन्‍होंने अपनी खुश जाहिर करते हुए कहा, ”मुझे बेहद ख़ुशी है कि मुझे इस अवार्ड के काबिल समझा गया और मुझे यह अवार्ड दिया गया. मुझे अपनी भाषा भोजपुरी पर बेहद गर्व है।”

बताते चलें कि खेसारीलाल यादव ने पांच साल पहले भोजपुरी सिनेमा में ”साजन चले ससुराल” से अपने करियर का आगाज किया था.  वे अब तक  48 भोजपुरी फिल्मों में काम करे चुके हैं. उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मो में गाने भी गए है. खेसारीलाल यादव को पहली सफलता अपने भोजपुरी एल्बम ‘माल भेटाई मेला’ से मिली.  वे आज भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर दर्शकों के बीच सबसे ज्‍यादा डिमांडिंग स्‍टार हैं. इससे पहले खेसारीलाल यादव महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री के हाथों भी सम्‍मानित हो चुके हैं.  उनकी आगामी फिल्म का नाम जिला चंपारण है. जिसमे वह मुख्य किरदार में है.

इस फिल्म में मोहिनी घोष और मणि भट्टाचार्य भी है.