फाइनल हो गया इम्तियाज अली की फिल्म का नाम, रिलीज़ डेट भी तय

लाइव सिटीज डेस्क: शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की आगामी फिल्म के टाइटल को लेकर लंबे समय से चल रहे कयासों का दौर अब थम गया है. गुरुवार 8 जून को दोनों स्टार्स और फिल्म के निर्देशक ने इसका फर्स्ट लुक और नाम दोनों शेयर किया. इसके निर्देशक इम्तियाज अली हैं, जो बिहार के है. इन्होनें ‘तमाशा’, ‘रॉकस्टार’, ‘हाईवे’ और ‘जब वी मेट’ जैसी शानदार फिल्में बनायीं है.


इस फिल्म का टाइटल ‘जब हैरी मेट सेजल’ है. यह टाइटल इम्तियाज की ही साल 2007 में आई बेहतरीन फिल्‍म ‘जब वी मेट’ से मिलता जुलता है. फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली ने इसका पोस्टर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. यह शाहरुख के साथ उनकी पहली फिल्म है. इससे पहले वह रणवीर कपूर, शाहिद कपूर, सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट के साथ काम कर चुके हैं.


फिल्‍म के नाम को भी नए तरीके से सामने लाया गया है. इसके लिए दो पोस्‍टर्स लॉन्‍च किए गए हैं और दोनों को जोड़कर एक नाम बनता है. यानी ‘जब हैरी’ एक पोस्‍टर में और दूसरे पोस्‍टर में ‘मेट सेजल’ दोनों मिलाकर ‘जब हैरी मेट सेजल’.
गौरतलब है कि पहले इस फिल्म के लिए खबरों में ‘द रिंग’, ‘रहनुमा’ और ‘रौला’ जैसे नाम छाए हुए थे.

 

हालांकि अब जाकर फाइनल हो गया है कि फिल्म का नाम ‘जब हैरी मेट सेजल’ है. इस फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे शाहरुख और अनुष्का पहले ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘जब तक है जान’ में साथ काम कर चुके हैं.


फिल्म की कहानी इम्तियाज अली ने ही लिखी है. अपनी अधिकतर फिल्मों की कहानी वो खुद ही लिखते हैं. फिल्म में शाहरुख एक टूरिस्‍ट गाइड का रोल प्ले कर रहे हैं. फिल्म की शूटिंग प्राग, एम्सटरडम और बुडापेस्ट में हुई है.

बता दें, पहले इस फिल्म की टक्कर अक्षय कुमार और भूमी पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ से होने जा रही थी. क्योंकि दोनों की रिलीज डेट 11 अगस्त थी. खैर, अब शाहरुख ने इस फिल्म की रिलीज डेट 4 अगस्त कर दी है. इसकी पुष्टि ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने की है.

यह भी पढ़े- जन्म-जन्मांतर के प्यार की कहानी है &, सुशांत और कृति की केमेस्ट्री भी देखिए
नासिर जमाल की निरहुआ अभिनीत दो फ़िल्म लांच