मैं ट्विटर पर ट्रोलिंग को गंभीरता से नहीं लेता : सुशांत सिंह

sushant-singh

लाइव सिटीज डेस्क : इन दिनों ट्विटर ट्रोलिंग का शिकार कई सेलेब्रिटी हो रहे हैं. कुछ तो अपनी बेबाक बोल की वजह से तो कुछ अपनी ड्रेस की वजह से. अभी प्ले बैक सिंगर सोनू निगम, अभिजीत भट्टाचार्य और अभिनेता परेश रावल ट्विटर पर ट्रोल का शिकार हुए. कुछ दिन पहले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत करणी सेना पर टिप्पणी कर ट्विटर पर ट्रोल हुए थे. लेकिन बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की माने तो वह खुद ट्विटर पर होने वाली ट्रोलिंग को कभी भी सीरियस नहीं लेते हैं. उनका मानना है कि सोशल साइट ट्विटर पर होने वाली ट्रोलिंग कुछ महीनों में बंद हो जाएगी. कुछ समय बाद लोग इस ट्रोलिंग को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लेंगे.

इन दिनों अपनी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘राब्ता’ के प्रमोशन में जुटे सुशांत ने कहा, ‘देखिए कुछ महीनों में कुछ लोगों को छोड़कर कोई भी सोशल मीडिया को गंभीरता से नहीं लेगा. खासकर वह लोग जिनकी ट्रोलिंग होती है उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.’


सुशांत आगे कहते हैं, ‘मैं आपको ट्रोलिंग से जुड़े एक रिसर्च के बारे में बताता हूं. इस तरह की ट्रोलिंग की शुरुवात रशिया में हुई और फिर यह अमेरिका में गया और अब भारत में आ गया है. ट्रोलिंग करने के लिए लोगों को पैसे मिलते है. दूसरी बात यह है कि सोशल प्लेटफॉर्म लोगों के लिए अपनी बात खुलकर रखने की जगह है. हॉवर्ड में एक टेस्ट भी किया गया, इस टेस्ट में दूसरों की बात सुनने वालों को 10 रूपये दिए गए और अपनी बात कहने वालों को 5 रुपए दिए गए.

आप यकीन नहीं मानेंगे सुनने वालों से ज्यादा बोलने वाले लोगों की संख्या थी. वहां लोग ज्यादा पैसा कमाने से ज्यादा अपनी बात कहने के लिए उतावले थे. इसका कारण यह है कि सभी चाहते है कि उनकी बात सुनी जाए. ठीक इसी तरह ट्विटर जैसी सोशल साइट अपनी बात कहने का मंच है. जब आपके बारे में अच्छा बोला जाता है लोग नहीं सुनते है… लेकिन जैसे ही आपके बारे में बुरा बोला जाता है लोग सुनने लगते है. मैं इतना पागल नहीं हूं कि इस ट्रोलिंग को इतनी गंभीरता से लूं.’

sushant-singh
सुशांत की फिल्म ‘राब्ता’ में उनके साथ अभिनेत्री कृति सेनन, राजकुमार राव सहित दीपिका पादुकोण भी एक छोटी सी लेकिन अहम भूमिका में नजर आएंगी. अभिनेता इरफान खान की आवाज में फिल्म का नरेशन है. फिल्म का निर्देशन दिनेश विजन ने किया है. यह फिल्म 9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें- बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन को सफलता से नहीं जोड़ते सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत, रील के साथ रियल लाइफ में भी हीरो