फिल्म ‘पद्मावत’ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगी वसुंधरा सरकार, अब लड़ेंगी कानूनी लड़ाई

padmavat
वसुंधरा राजे

लाइव सिटीज डेस्क: वैसे तो फिल्म पद्मावत पर कई दिनों से विवाद चल रहा है. फिल्म पद्मावत पर आए फैसले के विरोध में हैं राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘पद्मावत’’ को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बावजूद राज्य सरकारें कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी में हैं. वसुंधरा राजे सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देने के मूड में है. राजस्थान सरकार ने इस मामले में गृह और कानून मंत्रालय के अधिकारियों की कमेटी बनाई है, जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा करेगी.

जानकारी के मुताबिक पद्मावत को लेकर गठित की गई ये कमेटी दिल्ली भेजी गई है. माना जा रहा है कि राजस्थान सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की जा सकती है. राज्य के कानून मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि अधिकारियों की टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अध्ययन कर रही है, जिसके बाद चुनौती के विकल्पों पर विचार किया जाएगा.

पद्मावत

राजपूतों से मिलीं वसुंधरा
अजमेर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से राजपूत समाज के लोग मिले और उन्होंने सीएम से फिल्म पद्मावत पर बैन लगाने की मांग दोहराई. जिस पर राजे ने कहा कि उन्होंने पहले ही फिल्म को बैन करने का फैसला लिया था, अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अध्ययन करने के बाद हम आगे का विचार करेंगे कि कैसे फिल्म को रिलीज होने से रोका जा सकता है.

बता दें कि राजपूत संगठनों के विरोध और धमकी के बाद हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने चारों राज्यों के फैसले को उलटते हुए फिल्म पर लगे बैन को हटा दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*