सीरियाई शरणार्थियों के बच्चों से मिलकर इमोशनल हुईं प्रियंका, लोगों ने किया ट्रोल

priyanka-chopra

लाइव सिटीज डेस्क: बॉलीवुड की मशहूर ऐक्ट्रेस प्रियांका चोपड़ा ने जॉर्डन की राजधानी अम्मान में पहली बार सीरियाई शरणार्थी बच्चों के साथ समय बिताया. प्रियंका ने उन बच्चों से अरबी भाषा सीखी और तरह-तरह के खेल खेले. प्रियांका चोपड़ा पिछले12 सालों से यूनिसेफ के गुडविल एम्बेसडर के रुप में काम कर रही है. इसी के तहत वे अम्मान पहुंची थी.

प्रियंका वहां पर शरणार्थियों की हालत देखकर इमोशनल हो गईं. उन्होंने कहा कि दुनिया को मुश्किलों से सामना करने की शरणार्थियों की हिम्मत से प्रेरणा लेनी चाहिए. सीरिया में 2011 में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से 50 लाख से ज्यादा लोग लेबनान, इराक, मिस्र, तुर्की और जॉर्डन में शरण लिए हुए हैं.

प्रियंका ने इस दौरे की तस्वीरें इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा का आज का दिन बहुत भावुक था. अम्मान में इस समय लगभग 1 लाख 80 हजार सीरियाई शरणार्थी हैं. उन्होंने शरणार्थी बच्चों के साथ अपनी बातचीत की जो अपनी जिंदगियों में सामान्य हालत वापस हासिल करने की राह देख रहे हैं.

प्रियंका ने लिखा, ‘हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगियों में लगे रहते हैं. ऐसे में यह कल्पना करना मुश्किल है कि एक क्षण में आपसे सबकुछ छीन लिया जा सकता है. आज हमने सीरियाई शरणार्थी परिवारों से मुलाकत की. वे अपने परिवारों के लिए सामान्य और सुरक्षित स्थान के लिए बेचैन हैं’.

प्रियंका ने कहा कि दुनिया ने सीरिया में जंग के बाद हुई तकलीफों को देखा है लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी शरणार्थियों की उम्मीद और खुशी मेरे लिए काफी प्रेरणादायक है. उन्होंने एक छोटा वीडियो भी शेयर किया जिसमें वह सीरिया के शरणार्थी परिवारों के बच्चों के साथ खेलते हुए दिख रही हैं. 35 वर्षीय प्रियंका ने बताया कि जॉर्डन में 80 प्रतिशत से ज्यादा सीरियाई लोग शरणार्थी शिविरों के बाहर रहते हैं.

हालांकि बच्‍चों की मदद करने पहुंची प्रियंका चोपड़ा को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा. लेकिन इंडस्‍ट्री में ‘देसी गर्ल’ के नाम से मशहूर प्रियंका ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. रवींद्र गौतम नामक एक शख्‍स ने ट्विटर पर लिखा,’ प्रियंका को देश के गांवों में भी जाना चाहिए, जहां के बच्‍चे भूखे हैं और खाने के इंतजार में हैं.

‘ प्रियंका ने जवाब देते हुए लिखा,’ मैं यूनिसेफ में पिछले 12 सालों से काम कर रही हूं और ऐसी कई जगहों पर जा चुकी हैं. रवींद्र गौतम तुमने क्‍या किया है? एक बच्‍चे की परेशानी दूसरे से कम कैसे?’

यह भी पढ़ें – यूपी के’मुख्यमंत्री’ बनेंगे रवि किशन, जल्द दिखेंगे ‘लखनऊ सेंट्रल’ में

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*