सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स, प्रीमियर में पहुंचे खेल और फ़िल्मी दुनिया के सितारे

लाइव सिटीज डेस्क : सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ (sachin a A Billion Dreams ) का उनके फैन्‍स को तो बेसब्री से इंतजार हैं और इसी बीच बुधवार को मुंबई में इस फिल्‍म का प्रीमियर आयोजित किया गया. सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स एक डॉक्यूमेंट्री ड्रामा है. यह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की कहानी है. एक मध्यमवर्गीय परिवार का लड़का कैसे शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच जाता है, यह फिल्म इसी कहानी को दिखाती है. यह फिल्म सचिन के मेहनत को दिखाती है और बताती है कि सपलता के लिए कोई शॉर्ट-कट नहीं होता.

बेटी सारा से शुरू होती है फिल्म 
फिल्म की शुरुआत एक वीडियो से होती है, जिसमें सचिन की गोद में उनकी नन्हीं बिटिया सारा हैं. यह रि‍यल वीडियो है और उस समय का है, जब सारा पैदा हुई थीं. सचिन ने जब उन्हें अपनी गोद में पहली बार लिया था तब उन्होंने कहा था कि ‘मुझे बहुत डर लग रहा है इसे पकड़ने में’.

बुधवार को मुंबई में आयोजित हुए इस फिल्‍म के भव्य प्रीमियर में सुपरस्टार शाहरख खान, आमिर खान और बच्चन परिवार समेत कई बॉलीवुड व क्रिकेट जगत की हस्तियां शामिल हुईं. कान में चल रहे ‘कान फिल्‍म महोत्‍सव’ का हिस्‍सा बन कर लौटी एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय भी पति अभिषेक के साथ हाथ में हाथ डाले नजर आईं. सचिन तेंदुलकर की इस फिल्‍म को देखने के लिए बुधवार को पूरी इंडियन क्रिकेट टीम एक साथ यहां पहुंची.

लेकिन क्रिकेट और बॉलीवुड के इन सितारों की चमक एक सितारे के पीछे छुप गई और वह थी सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर. पापा की फिल्‍म के प्रीमियर पर पहुंचे सारा और अर्जुन काफी खुश नजर आ रहे थे. फिल्म में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने उनके बचपन का किरदार निभाया है. सारा तेंदुलकर प्रीमियर में ब्‍लैक ड्रेस में नजर आईं. सारे महमानों के बीच भी पापा सचिन अपनी बेटी का ध्‍यान रखते हुए नजर आए, तो वहीं मां अंजलि अपने बेटे के कोट को ठीक करते नजर आ रही थीं.

बता दें कि ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ पांच भाषाओं हिंदी, मराठी, तमिल, तेलगू और अंग्रेजी में रिलीज हो रही है. ये फिल्म सचिन के संघर्ष की कहानी है. फिल्म का निर्देशन जेम्स अर्सकिन ने किया है और प्रोडक्शन रवि भगचंदका कार्निवाल मोशन पिक्चर्स का है.

यह भी पढ़ें- मैं ट्विटर पर ट्रोलिंग को गंभीरता से नहीं लेता : सुशांत सिंह