‘टाइगर जिंदा है’ का PM मोदी से है खास कनेक्शन, डायरेक्टर ने खोला राज

bollywood
'टाइगर जिंदा है' का मोदी कनेक्शान

लाइव सिटीज डेस्क: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और एक्ट्रैस कैटरीना कैफ की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. फिल्म पहले दिन से ही लगातार रिकॉर्ड बना रही है. फिल्म 2012 में रिलीज हुई ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म का पीएम नरेंद्र मोदी से एक खास कनेक्शन है. बता दें कि इसका खुलासा खुद फिल्म के डायरेक्टर ने किया है.

Tiger Zinda hai



दरअसल, फिल्म की कहानी 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है जिसमें भारत ने इराक में इस्लामिक स्टेट के कब्जे से 46 नर्सों को बचाया था. बता दें कि उस वक्त केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आ गई थी.

salman-pm modi

इस मामले में सरकार ने काफी तेजी दिखाई थी और भारत सभी को सेफली वापस लाने में सफल रहा. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अली अब्बास जफर ने कहा, हम प्रधानमंत्री के इस फैसले से काफी प्रभावित हुए थे. फिल्म के बचाव अभियान के दौरान परेश रावल का करेक्टर, टाइगर(सलमान) के किरदार से सवाल करता है, क्या पीएम साहब को इस मिशन की खबर है? जबकि फिल्म में पहले रियल डायलॉग था कि मोदी जी को पता है?

Tiger Zinda hai

जफर के मुताबिक, ये मोदी जी और इस मिशन को सम्मान देने के लिए रखा गया था, लेकिन फिल्म पूरी काल्पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें मोदी जी का नाम बदलकर पीएम साहब करने को कहा. हमने भी उनका फैसला माना क्योंकि हम बचाव अभियान की वास्तविक जानकारी नहीं दे रहे थे.