‘टाइगर जिंदा है’ की पहले दिन की कमाई जानकर हो जाएंगे हैरान, धुआंधार कमाई से हुई ओपनिंग

salman-khan
सलमान खान

लाइव सिटीज डेस्क: क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर रिलीज हुई साल 2017 की मोस्ट अवेटिड बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ शुक्रवार(22 दिसंबर) को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म का उनके फैन्स काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. यह फिल्म पिछले काफी समय से चर्चा में बनी हुई है और इस फिल्म में काफी समय बाद सलमान खान और कैटरीना कैफ एक साथ नजर आए. ‘टाइगर जिंदा है’ के निर्देशक अली अब्बास जफर हैं.  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाया. फिल्म की पहले दिन की कमाई जानकर आप हैरान हो जाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि साल 2017 में सलमान खान की इस फिल्म के अलावा किसी भी अन्य फिल्मों ने पहले दिन इतनी कमाई नहीं की होगी.

tigerzindahai



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘टाइगर जिंदा है’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस से करीब 38 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. 2017 में ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने दर्शकों को जहां निराश किया तो बॉक्स ऑफिस पर भी खासा रिस्पॉन्स नहीं मिला था.

salman

सलमान खान ने फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के बाद एक धांसू वापसी करते हुए अपने पुराने रंग में दिखाई दे रहे हैं. पहले दिन फिल्म देखकर बाहर निकलने वाले व्यूअर्स के रिएक्शन फिल्म भी काफी अच्छे रहे. लोगों को इस फिल्म में एक्शन, रोमांस, कहानी और क्लाइमेंस भी पसंद आई. यह ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल फिल्म है और 5 साल पहले सलमान खान ने इसी फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर 300 से ज्यादा करोड़ की कमाई करके ‘गजनी’ फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था. ‘एक था टाइगर’ का कुल बजट 75 करोड़ था और फिल्म ने करीब 320 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वहीं सलमान खान के फीस को छोड़कर ‘टाइगर जिंदा है’ का कुल बजट लगभग 150 करोड़ रुपए है.

फिल्म से उम्मीद जताई जा रही है कि यह 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई बॉक्स ऑफिस पर दे पाएगी. इस फिल्म ने विदेशों में भी काफी धूम मचा रखी है, क्योंकि फिल्म ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट के जरिए बताया कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फिल्म की कमाई धांसू है. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया में 1.01 करोड़ तो वहीं न्यूजीलैंड में 38.54 लाख रुपए की कमाई हो चुकी है.

salman

फिल्म ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी धमाकेदार कमाई की. यहां फर्स्ट डे का कलेक्शन 6.08 करोड़ रुपए है. वहीं यह फिल्म कुवैत में बैन होने की वजह से रिलीज नहीं हो सकी, जिसकी वजह से लगभग 200 हजार डॉलर का नुकसान हुआ है.

salman

फिलहाल यह तो वीकेंड के बाद ही पता चलेगा कि इस फिल्म को लोग कितना रिस्पॉन्स देंगे. फिल्म में को-स्टार कैटरीना कैफ पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट की भूमिका में हैं. वहीं फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर हैं.