बर्थडे स्पेशल: जानिए ऐश्वर्या राय के मिस वर्ल्ड से मिसेज बच्चन बनने तक का सफ़र

aishwarya-rai

लाइव सिटीज डेस्कः खूबसूरती की मिसाल ऐश्वर्या राय बच्चन आज 44 सालकी हो चुकी. साल 1994 में मिस वर्ल्ड का टाइटल जीत कर देश का नाम रौशन करने वालीं ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है.AISHWARYAदुनिया की खूबसूरत महिलाओं में एक गिनी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज पूरे 44 साल की हो गई हैं. रिलेशनशिप को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम विवादों में रहा. तो वहीं अभिषेक से ऐश्वर्या की शादी देश की सबसे चर्चित शादियों में से एक रही. ऐश्वर्या साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर बच्चन खानदान की बहू बन गईं. इसके बाद ऐश-अभिषेक की जिंदगी में अराध्या बच्चन आईं. ऐश ने इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया. जिसके चलते उनके करियर ने बुलंदियां हासिल कीं.

 

aishwarya-abhishek

ऐश से जुड़ी कुछ और रोचक बातें

जब ऐश का फिल्मों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, उस वक्त उनकी आंखों में आर्किटेक बनने का सपना पल रहा था. लेकिन अचानक उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रुख किया.

 

 

इससे पहले ऐश 9th क्लास में पढ़ने के दौरान एक कमर्शियल एड में भी नजर आ चुकी हैं. यह एड कैमलिन पेंसिल का था.

जब पूर्व प्रेजिडेंट जॉर्ज बुश इंडिया विजिट पर थे, तो उन्होंने ऐश्वर्या राय को लंच पर इंवाइट किया था. लेकिन किन्हीं कारणों से वह लंच पर न जा सकीं.

फिल्म ‘मोहब्बतें’ में ऐश का किरदार गेस्ट अपीयरेंस में था. लेकिन मेकर्स ने बाद में ऐश की पॉपुलेरिटी के चलते तय किया कि ऐश को रेगुलर कैरेक्टर में लाया जाए.

करण जौहर की फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में ऐश्वर्या को पहले टीना का रोल दिया जा रहा था. लेकिन इस दौरान वह फिल्म जींस की डेट को लेकर बिजी थीं.