फिर एक्शन में आए सोनू निगम, अब फतवे के खिलाफ उठाई आवाज़

sonu-nigam-fatwa

लाइव सिटीज डेस्क : अजान और लाउडस्पीकर को लेकर ट्वीट कर विवादों में फंसे प्लेबैक सिंगर सोनू निगम ने अब फतवे के नाम पर मारने की ध​मकियां देने वालों के खिलाफ ऐक्शन लेने की अपील की है. सोनू ने एक न्यूज चैनल पर कहा कि जो लोग फतवों के नाम पर धमकियां देते हैं, सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. वह अज़ान पर अपने बयान को लेकर कायम हैं.

बताते चलें की उनके अज़ान पर बयान देने को लेकर किसी मौलाना ने उनके खिलाफ ‘फतवा’ दिया था की जो कोई सोनू निगम का सर मुंडन करेगा उसे 10 लाख का इनाम दिया जायेगा. इसके बाद सोनू निगम ने अपने बाल मुंडवा लिए थे.

सोनू निगम ने टीवी शो में कहा, ‘मुझे भगवान में विश्वास है, जो सर्वव्यापी और सर्व शक्तिमान है, लेकिन जब कोई भी किसी शख्स के खिलाफ फतवा जारी करता है, कहता है कि उसके बाल काट डालो, उसका गला काट डालो तो मैं इस मानसिकता को पसंद नहीं करता हूं. मेरा सिर काटने के लिए मेरे खिलाफ भी फतवा जारी किया गया था.’ सोनू ने कहा कि हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं. यहां किसी का फतवा जारी करने का हक हम कैसे दे सकते हैं?

sonu-nigam-fatwa

सोनू ने लाउडस्पीकर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के 2013 में दिए गये उस फैसले का ​हवाला दिया, जिसमें कोर्ट ने कहा था कि जब लोग सो रहें तो तब कोई लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं कर सकता. सोनू ने कहा कि मेरा किसी राजनीतिक दल से कोई लगाव नहीं है लेकिन फिर भी मुझे विश्वास है कि देश में अच्छे दिन आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर गुंडागर्दी देश में नहीं बर्दाश्त करनी चाहिए. गौरक्षकों द्वारा लोगों की हत्या किए जाने के ​भी वह खिलाफ रहे.

यह भी पढ़ें – फिर बड़े पर्दे पर साथ नजर आयेंगे ‘एंथनी’; और ‘अकबर’
एयरपोर्ट पर स्पॉट हुई ‘राब्ता’ की जोड़ी, साथ दिखे सुशांत और कृति सेनन