सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ पर उठा सवाल, स्मृति ईरानी से की गयी बंद कराने की मांग

sony

लाइव सिटीज डेस्क : इंडियन टेलीविज़न पर आपने कई शो देखे होंगें, जो बच्चों पर आधारित होती है. उनमे से एक है सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाली सीरियल ‘पहरेदार पिया की’. जिसको लेकर दर्शकों की मांग को ध्यान में रखते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी इस मामले को ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स (बीसीसीसी) के पास आगे बढ़ा दिया है. दरअसल हुआ ये की इस तरह के शो से दर्शक नाराज़ हो जा रहे हैं क्योंकी यह शो बच्चों पर गलत असर डाल रही है.


इसमें एक दिलचस्प मोड़ यह आया है की इस शो को बंद करवाने के लिए ऑनलाइन याचिका शुरू की गई और साथ ही इस मामले में स्मृति ईरानी से शिकायत भी की गई थी. हालांकि आपको बताते चले की इस शो को लेकर पहले भी कई विवाद शुरू हुए थे. और ये सिलसिला कायम है. क्योंकी इस शो में एक 18 वर्षीया लड़की की शादी एक 9 वर्षीय बालक से हो जाने के कारण ही ये काफी विवाद में रही.

‘पहरेदार पिया की’ सीरियल शो को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. सोशल मीडिया और न्यूज पेपर्स से लेकर नॉर्मल चर्चाओं में भी इस शो का कंटेंट छाया हुआ है. अभी कुछ दिनों पहले ही इस सीरियल में सुहागरात वाला सीन शूट किया गया था. जहां, 10 साल के नन्हें बच्चे और 18 साल की लड़की के बीच सुहागरात वाले सीन को शूट किए जाने की खबर से ही हंगामा मच गया था. दर्शक इस खबर से काफी आक्रोशित थे. अब ‘पहरेदार पिया की’ में हनीमून वाला सीक्वेंस शूट किया जा रहा है. जिसके बाद दर्शकों का गुस्सा सातवें आसमान पर चला गया है.

शो को बैन करने के लिए कैंपेन

गौरतलब है कि स्मृति ईरानी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए मानसी जैन नाम की एक लड़की ने change.org वेबसाइट पर शो को बैन करने के लिए कैंपेन शुरू किया था. इस याचिका पर अभी तक लगभग 55 हजार लोग साइन कर चुके हैं और हर मिनट में इस कैंपेन में संख्या बढ़ती ही जा रही है.

sony

क्या लिखा गया था याचिका में

स्मृति ईरानी को भेजी गई याचिका में कहा गया है, ‘पहरेदार पिया की सीरियल में एक 10 साल के लड़को को अपने से दोगुनी उम्र की लड़की का पीछा करते और उसकी मांग में सिंदुर भरते हुए दिखाया जा रहा है. यह सीरियल रात 8:30 बजे सोनी टीवी पर आता है जो कि फैमिली टाइम होता है. इस सीरियल से दर्शकों की मानसिकता प्रभावित होगी. हम सभी इस सीरियल पर बैन चाहते हैं. हम नहीं चाहते कि हमारे बच्चे यह सीरियल देखकर प्रभावित हों. सीरियल बैन करने के लिए इस याचिका पर साइन करें.’

9 साल का लड़का है और 18 साल की लड़की
दरअसल इस टीवी सीरियल में एक 9 साल का लड़का है, जिसे एक 18 साल की लड़की से प्यार हो जाता है. इतना ही नहीं फिर वह अपने से दोगुनी उम्र की उस लड़की को शादी के लिए प्रपोज भी कर देता है, फिर दोनों की शादी हो जाती है. सीरियल में एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश वयंगंकर 18 साल की राजकुमारी दिया सिंह बनी हैं, जिनके पति की उम्र 9 साल है. चाइल्ड एक्टर अफान खान शो में राजकुमार रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं.

यह भी पढ़े – आपने देखा क्या बिहारी छोरे सुशांत सिंह का ये हॉट लुक
भोजपुरी पर्दे पर एक और गायक धमाकेदार इंट्री को है तैयार

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*