सुशांत सिंह राजपूत की बढ़ी मुसीबत, ‘राब्ता’ फंसी कॉपीराइट विवाद में

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘राब्ता’ रिलीज से ठीक पहले कॉपीराइट विवाद में फंस गई है. ‘राब्ता’ के प्रड्यूसर पर आरोप है कि उन्होंने साल 2009 में रिलीज हुई ‘बाहुबली’ के निर्देशक राजामौली की फिल्म ‘मगाधीरा’ की अनअफ़िशल कॉपी है. ‘मगाधीरा’ के प्रड्यूसर गीता आर्ट्स को लगता है कि हिंदी फिल्म ‘राब्ता’ को कॉपीराइट के नियमों का उल्लंघन करते हुए दोबारा बनाया गया है. इसी वजह से उन्होंने हैदराबाद कोर्ट में ‘राब्ता’ की रिलीज को रोकने की मांग की है. इस मामले में हैदराबाट कोर्ट ने नोटिस जारी कर कहा है कि कोर्ट एक जून को यह निर्णय लेगी कि ‘राब्ता’ को रिलीज होने से रोका जाए या नहीं.

सुशांत की मुसीबत सिर्फ इतनी ही नहीं है अब पंजाबी सिंगर जे स्टार ने इसपर अपने गाने ना ना ना ना को बिना अनुमति के इस्तेमाल करने का आरोप लगा दिया है. जे स्टार ने टी सीरीज कंपनी पर बिना उनकी सहमति के सिंगर के मशहूर गाने ना ना ना ना को राब्ता के प्रमोशनल वीडियो के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. फिल्म का गाना मैं तेरा ब्वॉयफ्रेंड हाल ही में रिलीज किया गया और इसने बहुत से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. इससे पहले इसी गाने को जे स्टार पंजाबी में लेकर आए थे. जिसे कि लोगों ने काफी पसंद किया था. पंजाबी सिंगर ने फेसबुक पर बताया कि उनकी आज्ञा के बिना फिल्म में गाने का इस्तेमाल किया गया है.

sushant-kriti

जे स्टार ने लिखा- टी सीरिज म्यूजिक कंपनी ने मेरे गाने ना ना ना ना को #Raabta फिल्म के प्रमोशनल ट्रैक के लिए मैं तेरा ब्वॉयफ्रेंड बिना मेरी सहमति के इस्तेमाल किया है. #CopyrightInfringement #StopStealing इसके साथ ही उन्होंने लोगों से इस पोस्ट को सपोर्ट और रीशेयर करने के लिए कहा है.

वहीं मगधीरा से फंसे पेंच के बारे सुशांत सिंह राजपूत ने कहा, ‘अगर आप स्क्रीनप्ले वाली कोई अच्छी किताब पढ़ेंगे तो आपको पता चलेगा सिर्फ आठ तरह की ही कहानियां होती हैं, कहानी कहने का कोई नौवां तरीका नहीं होता है. मैं तो यह भी कहता हूं एक ही स्क्रिप्ट अगर आप दो अलग-अलग डायरेक्टर को देंगे तो दो अलग-अलग फिल्में जाएंगी. यह सोचना कि पुनर्जन्म की कहानी है तो वह दूसरी सभी पुनर्जन्म की कहानी से मेल खाती होगी, यह गलत है.’

sushant-raabta

यह भी पढ़ें – मैं ट्विटर पर ट्रोलिंग को गंभीरता से नहीं लेता : सुशांत सिंह
भोजपुरिया परदे पर फिर क्रांति लाएगा ‘पटना से पाकिस्तान-2’