95 साल के हुए ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, इस बार नहीं होगा कोई सेलेब्रेशन

dilpi-kumar
95 साल के हुए दिलीप कुमार

लाइव सिटीज डेस्क: दिलीप कुमार सिर्फ एक नाम नहीं है बल्कि एक दौर है. उनके आने के बाद हिंदी सिनेमा में सही मायनों में अदाकारी की शुरुआत हुई थी. हिंदी सिनेमा और हिंदी फिल्में अगर आज दुनियाभर में इतनी कामयाब हैं तो इसका एक बड़ा श्रेय जिस शख्स को जाता है वो हैं दिलीप कुमार. बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर एक्टर दिलीप कुमार के लिए आज का दिन बेहद खास है. दिलीप कुमार आज 95 साल के हो गए. 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में पैदा हुए दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है.

dilip-kumar



बॉलीवुड के सीनियर एक्टर्स में से एक दिलीप कुमार इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. लंबे अरसे से बीमार चल रहे दिलीप साब इस वक्त निमोनिया से पीड़ित हैं. डॉक्टर्स ने उन्हें इंफेक्शन से बचने की सलाह दी है. इसलिए वो इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. मगर हर वक्त साये की तरह उनके साथ रहने वाली पत्नी सायरा बानो के पास दिलीप कुमार के जन्मदिन के लिए एक खास प्लान है.

dilip-kumar

अपने दौर की खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से एक सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उनकी एक ताजा फोटो ट्वीट की. फोटो में दिलीप कुमार बेहद कमजोर और बीमार नजर आ रहे हैं. जन्मदिन के मौके फोटो के साथ सायरा बानो ने प्लान्स के बारे में लिखा कि, ‘दिलीप साहब के बर्थडे पर उनकी फैमिली, भाई, बहन, रिश्तेदार, दोस्त सब मिलते हैं. दिलीप जी को बहुत से फैंस अपनी दुआ भेज रहे हैं. मैं उनकी शुक्रगुजार हूं. बहुत-बहुत धन्यवाद.

DILIP KUMAR

सायरा बानो ने रविवार को ट्विट के माध्यम से दिलीप कुमार के फैन्स तक यह खबर पहुंचायी कि दिलीप कुमार के जन्मदिन पर हर बार की तरह इस बार भी पूरे घर को खूबसूरती से सजाया जायेगा. घर को फूलों से और गुलदस्तों से सजाया जायेगा. उन्होंने यह भी बताया है कि उन्हें बिरयानी और वनिला आइसक्रीम बेहद पसंद है. इसलिए उनके जन्मदिन के मौके पर सायरा अपने हाथों से इसे बनाने जा रही हैं हालांकि उन्होंने लिखा है कि वह सीमित मात्रा में ही दिलीप को उसे खाने देंगी क्योंकि उनकी सेहत का ध्यान भी रखना है.

dilip

उन्होंने बताया है कि आइसक्रीम भी जरूर रहेगी. साथ ही बर्थ डे केक का स्वाद भी जरूर चखायेंगी. सायरा ने यह भी कहा है कि हर साल उनके फैन्स उनके लिए जो गुलदस्ते भेजते हैं, वह उसे भी दिलीप कुमार तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था कर रही हैं. पूरे बंगलो को फूलों से सजाने की प्लानिंग है. इसके अलावा उन्होंने बताया है कि दिलीप कुमार के सारे भाई बहन, रिलेटिव्स सभी इस जश्न का हिस्सा रहेंगे. साथ ही उनके क्लोज फ्रेंड्स भी पार्टी में शामिल जरूर होंगे. पार्टी बहुत ग्रैंड स्केल पर नहीं होगी.