पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी, विकी कौशल स्टारर फिल्म ‘उरी’ का ट्रेलर रिलीज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: विकी कौशल स्टारर फिल्म उरी का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. फिल्म 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन किया है आदित्य धर ने. उरी 11 जनवरी 2019 को रिलीज होने वाली है. फिल्म में यमी गौतम, परेश रावल, मोहित रैना और कृति कुल्हारी भी अहम किरदारों में नजर आएंगे.

फिल्म भारत द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. भारतीय फौजियों ने तकरीबन 11 दिनों तक पाकिस्तान में सर्जिकल स्टाइक किया और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था. विकी कौशल फिल्म में सेना के जवानों को सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान लीड करते हुए दिख रहे हैं. सच कहा जाए तो विकी पहली बार इतना दमदार किरदार निभाते रहे हैं, जहां पूरा फोकस सिर्फ उन्हीं पर है.


बता दें कि ‘उरी’ भारतीय सेना की ऐतिहासिक सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है. साल 2016 में 28-29 सितंबर की रात को भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था. देशभक्ति के इस जज्बे के साथ पर्दे पर आ रहे विक्की से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं.

अपने हर किरदार को संजीदगी से निभाने वाले विक्की ने इस किरदार के लिए भी काफी मेहनत की. शुरुआत में खबरें आई थीं कि इस फिल्म के लिए उन्होंने कड़ी मिलिट्री ट्रेनिंग ली. इस बारे में बात करते हुए विक्की ने पीटीआई को बताया था कि पहले वह जिम में पसीना बहाते हैं. इसके बाद बारी आती है मिलिट्री ट्रेनिंग की. यह ट्रेनिंग करीब 4 से 5 घंटे चलती है. यह सब इसलिए, क्योंकि आपको स्टैमिना की बहुत जरूरत होती है. बता दें कि इस ट्रेनिंग में उन्हें आर्मी के कई जवानों ने मदद की थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*