व्हाइट हाउस फिल्म थिएटर पहली बार आम लोगों के लिए खुलेगा

white house

लाइव सिटीज डेस्क : व्हाइट हाउस अपने ईस्ट विंग के फिल्म थिएटर को आम लोगों के लिए पहली बार खोलेगा. यह इतिहास में पहली बार है, जब राष्ट्रपति निवास के किसी फिल्म थिएटर को आम लोगों के लिए खोला जा रहा है. अमेरिका की प्रथम महिला मेलेनिया ट्रंप ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “व्हाइट हाउस इस देश के लोगों से संबंध रखता है.”

मेलेनिया ने कहा, “मैं विश्वास करती हूं कि जो व्यक्ति पहली बार व्हाइट हाउस की यात्रा करता है, उसकी इस समृद्ध इतिहास और उसकी अद्भुत परंपराओं तक जितना संभव हो सके पहुंच होनी चाहिए.” उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि इस स्थान को देखने वाले पर्यटक अपनी यात्रा के दौरान इस नए कक्ष को देखने के बाद इसका आनंद उठाएंगे.”

white house

इस थिएटर को 1942 में तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रेंकलिन रूजवेल्ट के शासन काल के दौरान बनाया गया था. और 1982 से 1983 के दौरान इसका नवीनीकरण हुआ. पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के शासनकाल में इसकी फिर से मरम्मत की गई. इस फिल्म थिएटर की जगह का उपयोग कभी-कभी राष्ट्रपति द्वारा अपने प्रमुख भाषणों, जैसे कि स्टेट ऑप यूनियन के संबोधन की तैयारी आदि के लिए किया जाता है. लेकिन इसका ज्यादातर उपयोग देश के प्रथम परिवार के द्वारा आयोजित कार्यक्रमों के लिए किया जाता है.

यह भी पढ़े – अगली फिल्म में डकैत का किरदार निभाएंगे सुशांत
प्ले बैक सिंगर आंचल श्रीवास्तव ने मदर्स डे को मनाया ख़ास