फिल्म ‘इंदु सरकार’ में बिहार के दामाद नील निभा रहे हैं संजय गांधी का किरदार

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के दामाद और बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश इन दिनों काफी चर्चा में हैं. कुछ महीने पहले ही बिहार के पटना की रहने वाली रुक्मिणी सहाय से शादी रचाने के बाद नील इन दिनों काफी व्यस्त  चल रहे हैं. व्यस्तता की सबसे बड़ी वजह उनकी शादी के बाद की फैमिली लाइफ नहीं बल्कि प्रोफेशनल लाइफ है.  नील इन दिनों मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म 75 की इमरजेंसी पर आधारित ‘इंदु सरकार’ की प्रमोशन में काफी बिजी हैं. आज इस फिल्म का ट्रेलर भी लांच हुआ है. नील इसमें बेहद दमदार किरदार निभा रहे हैं. 

फिल्म में जो किरदार नील नितिन मुकेश निभा रहे हैं वह संजय गांधी से काफी मिलता जुलता है. यहां तक कि नील को जो लुक दिया गया है, पहली नज़र में कोई भी उन्हें देखकर संजय गांधी ही समझेगा. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर सभी कलाकार मौजूद थे. 

बता दें कि नील अबतक ‘जॉनी गद्दार’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘आ देखें जरा’, ‘प्लेयर्स’, ‘शॉर्टकट रोमियो’, ‘सात खून माफ’, ‘डेविड’, ‘जेल’, ‘न्यूयॉर्क’ सहित कई फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं. लेकिन उनकी फ़िल्मी करियर की गाड़ी काफी धीरे चल रही थी.  पटना की रुक्मिणी से शादी के बाद नील का करियर भी पटरी पर आने लगी है.

मधुर भंडारकर जैसे फिल्म डायरेक्टर के साथ काम करने के बाद एक बार फिर नील नितिन मुकेश अपने करियर को चमकाने को तैयार हैं.

फ़िल्म के निर्माता मधुर भंडारकर से जब पूछा गया कि उनकी फिल्म के प्रमुख किरदार इंदिरा गांधी और संजय गांधी पर ही आधारित हैं, तो उन्होंने कहा, ‘कुछ चीजों को साफ साफ कहने की जरूरत नही आपको जो सामने दिख रहा है वह आप समझ लें. हमारी फ़िल्म 30 प्रतिशत रियल है और 70 प्रतिशत काल्पनिक है. फ़िल्म में जो कीर्ति के किरदार की कहानी है वह काल्पनिक है लेकिन जो 75 से 77 तक की इमर्जेंसी और घटनाएं हैं वह रियल है.’ 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*