ऐतिहासिक जीत के बाद आज रिलीज हुई पीएम मोदी पर बनी फिल्म

लाइव सिटीज डेस्क: वैसे तो पिछले काफी समय से बायोपिक का चलन है. खिलाड़ियों से लेकर युद्ध के शहीदों तक अलग-अलग हस्तियों पर बॉलीवुड ने बायोपिक बनाए हैं लेकिन इस हफ्ते ऐसा बायोपिक सामने है जो राजनीति के मैदान का सबसे बड़ा खिलाड़ी है प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी.

फिल्म के निर्माताओं ने इलेक्शन कमिशन के रिजल्ट आने के पहले ही मोदी के दोबारा वापिस आने की घोषणा कर दी थी जो कि पोस्टर्स पर भी साफ नजर आती है. फिल्म की कहानी 2014 के शपथ ग्रहण समारोह से शुरू होती है और फ्लैशबैक में उनके बचपन से लेकर चाय की दुकान पर चर्चा, हिमालय यात्रा और संघ के प्रचारक के रूप में कार्यकाल, गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर उनका कार्य काल, गोधरा कांड और राजनीति के शिखर पर पहुंचने कि उनकी यात्रा. इसी को लेकर मैरी कोम मेरी कॉम जैसी फिल्म बना चुके निर्देशक ओमुंग कुमार उमंग कुमार ने यह फिल्म बनाई है.

एक्टिंग की बात करें तो विवेक ओबेरॉय मोदी की नकल ना करते हुए भी मोदी लगने में सफल हुए हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के किरदार में मोहन जोशी ने भी अच्छा परफॉर्मेंस दिया है. जरीना वहाब और राजेंद्र गुप्ता जैसे वरिष्ठ कलाकार स्क्रीन की शोभा को दोगुना कर देते हैं.

तकनीकी रूप से फिल्म की सिनेमैटोग्राफी कमाल की है. एडिटिंग पर थोड़ा और काम किया जाता तो बेहतर होता. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर उम्दा है जिसके कारण फिल्म आप को बांधे रखती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*