4 मिलियन व्यूज के साथ वायरल हुआ दहेज प्रथा पर आधारित गाना ‘लाचार पिता की कहानी’

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: समाज के संवेदनशील और सरोकारों वाले मुद्दे को लेकर गाना बनाने वाली म्यूजिक कंपनी विजय लक्ष्मी म्यूजिक का प्रथा पर आधारित गाना ‘लाचार पिता की कहानी’ 4 मिलियन व्यूज के साथ इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. यह गाना दहेज प्रथा पर चोट करती है और दहेज के शिकार लड़की के पिता की वेदना को दर्शाती है. यह गाना इतना खूबसूरत है कि यह किसी के भी दिल को छू लेती है. यही वजह है कि गाने को अब तक 4 मिलियन व्यूज मिल चुके और लोग इस गाने को खूब पसंद भी कर रहे हैं.

लिंक : https://youtu.be/DNsv-b5EFmU

गाना ‘दहेज प्रथा – लाचार पिता की कहानी’ का थीम ये है कि एक पिता अपनी लड़की की शादी के लिए रिश्ता देखने जाता है. लेकिन वह परेशान तब हो जाता है, जब लड़के के घर वाले खुद तो बेहद निर्धन होते हैं, लेकिन शादी के लिए लंबी – लंबी डिमांड कर देते हैं. यह स्थिति सांकेतिक रूप से दहेज के हर मामलों की हकीकत बयां करती है. क्या गुजरती है, उस पिता पर जिसके साथ ये होता है. ये देखने लायक है.

आपको बता दें कि गाना ‘दहेज प्रथा – लाचार पिता की कहानी’ को आनंद मोहन पांडेय और काजल श्री ने मिलकर गाया है. इस गाने के म्यूजिक वीडियो में आनंद मोहन पांडेय और नेहा सिद्दीकी नज़र आ रही हैं. लीरिक्स अमन अलबेला का है. म्यूजिक प्रियांशु सिंह का है. पीआरओ रंजन सिन्हा (Ranjan Sinha) हैं. डाइरेक्टर रंजीत कुमार सिंह और कोरियोग्राफर बब्बू जी हैं.