बर्थडे स्पेशल : अपनी क्यूटनेस से सबका दिल जीता है वरुण ने

varun_dhwan

लाइव सिटीज डेस्क : अपनी एक्टिंग और क्यूटनेस से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले वरुण धवन का आज बर्थडे है. बर्थडे के दिन वरुण अपनी आने वाली फिल्म ‘जुड़वा 2’ की शूटिंग के लिए लंदन में हैं. यह फिल्म 29 सितंबर को रिलीज़ होगी. वरुण की फ़िल्म ‘जुड़वा 2’ 1997 में आई सलमान खान की ‘जुड़वा’ का रीमेक है. इसके डायरेक्टर वरुण के पापा डेविड धवन हैं जिन्होंने पुरानी ‘जुड़वा’ बनाई थी.

24 अप्रैल 1987 को वरुण धवन का जन्म मुंबई में फिल्मकार डेविड धवन और उनकी पत्नी करुणा के घर हुआ. वरुण के बड़े भाई रोहित धवन हैं, जिनकी पहली फिल्म ‘देसी बॉयज’ थी. वरुण धवन के पास यूके की नॉटिंगम ट्रेंट यूनिवर्सिटी की बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री भी है. वरुण के बॉलीवुड सफर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘माय नेम इज खान’ से हुई, जिसमें वह करण के असिस्टेंट डायरेक्टर थे.

varun_dhwan

वरुण ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ दि इयर’ से. 2012 में आई इस फ़िल्म के डायरेक्टर करण जौहर थे. अपनी पहली ही फ़िल्म के लिए वरुण को बेस्ट मेल डेब्यू का फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड मिला. इसी फ़िल्म से वरुण के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट ने भी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था.

बदलापुर ने बदल दी इमेज

इसके बाद वरुण ने 2014 में आई फ़िल्म ‘मैं तेरा हीरो’, और ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में काम किया. अब तक वरुण की इमेज एक रोमांटिक, चॉकलेटी बॉय वाली थी. वरुण ने यह इमेज तोड़ी 2015 में आई फ़िल्म ‘बदलापुर’ से. इस फिल्म में वरुण का एक अलग ही रूप नज़र आया. साथ ही वरुण ने यह भी साबित कर दिया कि वह बहुत वर्सेटाइल एक्टर हैं.

आलोचकों को भी उनमें एक नई सम्भावना नज़र आई. ‘बदलापुर’ के लिए वरुण को ‘बेस्ट एक्टर’ का फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड भी मिला. वरुण के एक्टिंग स्टाइल के बारे में कहा जाता है कि वह गोविंदा और सलमान को कॉपी करते हैं. लेकिन ‘बदलापुर’ से वरुण ने अपनी एक अलग पहचान बनाई.

यह भी पढ़ें – ईशा देओल-भरत भी बनने जा रहे हैं मम्मी-पापा, धर्मेन्द्र-हेमा बेहद खुश

वरुण सिर्फ एक्टर ही नहीं हैं, वह एक कमाल के डांसर भी हैं. फ़िल्म ‘ABCD 2’ में उनके डांस ने लोगों को हैरत में डाल दिया. साथ ही उन्होंने 2010 में आई फ़िल्म ‘माय नेम इज़ खान’ में करण जौहर के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम भी किया था.करण जौहर ने एक खूबसूरत तस्वीर के साथ वरुण को जन्मदिन की शुभकामना दी है.