हीरो ने पेश की डीजल से चलने वाली धमाकेदार बाइक, जरनेटर का भी करती है काम

लाइव सिटीज डेस्क : इंडियन मार्केट में पेट्रोल से चलने वाली बाइक की बड़ी रेंज मौजूद है. ये पावरफुल इंजन के साथ दमदार माइलेज वाली अलग-अलग कैटेगरी में आती हैं. वहीं, हीरो मोटो कॉर्प 2014 में एक ऐसी बाइक अनव्हील कर चुकी है जो डीजल से चलती है. कंपनी ने इसे अब तक लॉन्च नहीं किया है, लेकिन इसके प्रोजेक्ट ‘RNT’ पर काम चल रहा है. इस बाइक की खास बात है कि ये डीजल के साथ बैटरी से भी चलेगी.

हीरो कंपनी का प्रोजेक्ट है ‘RNT’

इस बाइक को हीरो कंपनी ने डिजाइन किया है. कंपनी ने जनवरी 2014 में RNT डीजल हाइब्रिड बाइक की पहली झलक भी दिखाई थी. इसके इस साल के अंत तक लांच होने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी लांच डेट की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं. बाइक में डीजल के साथ बैटरी मोड भी दिया है. यानी बाइक को बैटरी पर भी चलाया जा सकता है.

इसमें 150cc का लिक्विड-कूल्ड टर्बो चार्ज्ड इंजन है, जो ऑप्शनल टर्बोचार्जर के साथ आता है. कंपनी बाइक में फ्लैट लोडिंग सरफेस, मल्टीयूज फोल्डिंग साइड रैक, आरामदायक सीट और स्पेशियस फुटबोर्ड जैसे फीचर्स भी देगी.

जनरेटर का भी करेगी काम

RNT में पावर टेक ऑफ (PTO) शाफ्ट भी है. जिससे इसका यूज जेनरेटर के तौर पर भी किया जा सकता है. डैश के सामने दी गई LED लैम्प को अलग कर उसका इस्तेमाल रोशनी के लिए कर सकते हैं. इसका फ्यूल टैंक 6 लीटर का होगा. बाइक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है.

इस बाइक का डीजल टैंक फुल करके और बैटरी फुल चार्ज करके 340 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत 80 हजार से 1 लाख रुपए के बीच हो सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*