ऋतिक रोशन की बहन सुनैना की हालत हुई गंभीर, मानसिक बीमारी से जूझ रही हैं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मानसिक परेशानी से जूझ रही ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन की हालत बिगड़ गई है, सुनैना की हालत बेहद गंभीर है. जिस वजह से अगले 24 घंटे तक उन्हें डॉक्टरों की सख्त निगरानी में रखा जाएगा. पिछले कुछ दिनों से सुनैना की तबीयत काफी खराब चल रही थी, लेकिन अब उनकी बिगड़ी सेहत रोशन परिवार के लिए बड़ी चिंता का विषय है.

उनकी स्थिति से दुनिया बेखबर नहीं है, लेकिन अब जो उनकी हालत है उससे रोशन परिवार काफी स्ट्रेस में है. बता दें कि सुनैना भी पहले अपने डिप्रेशन को लेकर बात कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2018 में इस मामले में खुलकर बात की. सुनैना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह काउंसिलर के पास जाती हैं, जो उन्हें इस स्थिति से उबरने में मदद करते हैं. उन्होंने मानसिक बीमारी को लेकर जागरूकता बढ़ाए जाने और इन बीमारियों का इलाज करवाने के लिए लोगों को बिना झिझक के डॉक्टर के पास जाने की बात पर जोर दिया था.

सुनैना ने बताया था कि उनकी टुबर्क्यलोसिस मेनिन्जाइटिस, वजन और कैंसर से जंग के साथ ही पुरुषों के साथ असफल रिश्ते ने डिप्रेशन को जन्म दिया था. उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि वह घर के बाहर भी नहीं निकलती थीं. ऐसी स्थिति में उनकी मनोरोग चिकित्सक ने बहुत मदद की थी.

ऋतिक रोशन और सुनैना रोशन

क्या है बाइपोलर डिसऑर्डर

यह एक प्रकार की मानसिक बीमारी है, जिसमे मन लगातार कई हफ़्तो तक या महिनों तक या तो बहुत उदास या फ़िर अत्यधिक खुश रहता है. उदासी में नकारात्मक तथा मैनिया में मन में ऊँचे ऊँचे विचार आते हैं. यह बीमारी लगभग 100 में से एक व्यक्ति को जीवन में कभी ना कभी होती है. इस बीमारी की शुरुआत अक्सर 14 साल से 19 साल के बीच होती है. इस बीमारी से पुरुष तथा महिलाएँ दोनों ही समान रूप से प्रभावित होते हैं. यह बीमारी 40 साल के बाद बहुत कम ही शुरु होती है.

About परमबीर सिंह 1376 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*