बॉलीवुड का एक ऐसा गाना जो 35 साल बाद भी भारत से ज्यादा इस देश में है सुपरहिट, लोग झूम उठते हैं

लाइव सिटीज डेस्क : ऐसे तो भारतीय फिल्मों के गाने बहुत दिनों तक दर्शकों की जुबान पर छाए रहते हैं. लेकिन क्या आपने सोचा है कि कोई गाना ऐसा भी हो सकता है भारत में तो मशहूर हैं ही और साथ ही विदेश में भी लोगों की जुबान पर चढ़ गया है. कोई फंक्शन हो या फिर कोई औऱ प्रोग्राम सभी जगह लोग इस गाने को गुनगुनाते हैं.

फिल्म के रिलीज होने के वक्त से गुनगुना रहे हैं



लेकिन इस गाने को एक और देश है जो आज से नहीं बल्कि फिल्म के रिलीज होने के वक्त से गुनगुना रहे हैं. दरअसल, 1982 में भारत में ‘डिस्को डांसर’ फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म के जरिए मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्मी दुनिया में ब्रेक डांस का तहलका मचा दिया.

इससे पहले बॉलीवुड के हीरो, हीरोइन को रिझाते हुए पेड़ के चारों ओर या पार्क में हल्के हल्के नाचते थे या फिर होली या किसी त्योहार के सीन के उल्लास में डांस होता था.

‘आई एम ए डिस्को डांसर’ या ‘जिमी, जिमी, जिमी’ गाने ने इस तस्वीर को बदल दिया

लेकिन ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ या ‘जिमी, जिमी, जिमी’ गाने ने इस तस्वीर को बदल दिया. उन दिनों सोवियत संघ में भी भारतीय फिल्में खूब पसंद की जाती थी. डिस्को डांसर फिल्म भी सोवियत संघ पहुंची. बस इसके बाद तो कमाल ही हो गया. जिमी, जिमी, जिमी गाने ने पूरे सोवियत संघ को नचा दिया.

35 साल बाद आज भी रूस में जब भी यह गाना बजता है

35 साल बाद आज भी रूस में जब भी यह गाना बजता है, लोग सुनहरी यादों में खो जाते हैं और झूम उठते हैं. रूस के टीवी शो और स्टेज शोज में जिमी, जिमी आज भी सुपरहिट गाना बना हुआ है.