सलमान खान को 5 साल की सजा, जेल में रहेंगे आसाराम के साथ, बैरक नंबर 2 में हैं आसाराम

लाइव सिटीज डेस्क : 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. इस मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दोषी माना है, जबकि अन्य आरोपियों सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया गया है. कुछ ही देर में सलमान खान को सजा पर फैसला सुनाया जाना है.

सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था

आपको बता दें कि 28 मार्च को इस मामले में आखिरी सुनवाई हुई थी. इसके बाद मुख्य न्यायधीश देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था. सलमान को आरोपी माना गया है, उन्हें पांच साल की सजा का फैसला सुनाया गया है और साथ ही 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है. सलमान खान को जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा.

आसाराम के साथ रखा जाएगा

स्थानीय अखबारों की खबर के मुताबिक, अगर सलमान खान मामले में दोषी करार दिए गए और जेल जाना पड़ा तो उनको आसाराम के साथ रखा जाएगा. मालूम हो कि जोधपुर सेंट्रल जेल की बैरक नंबर दो में आसाराम को रखा गया है.

अभिनेत्रियों को सजा होती तो उन्हें महिला बैरक में रखा जाता

अगर इस मामले में सह-आरोपी रही अभिनेत्रियों को सजा होती तो उन्हें सामान्य कैदियों की तरह महिला बैरक में रखा जाता. उल्लेखनीय है कि पिछली बार सलमान को सजा के बाद 7 दिन जेल की हवा खानी पड़ी थी.

इस केस में मुख्य आरोपी सलमान खान को कम से कम एक साल और अधिकतम छह साल की सजा हो सकती है. दरअसल, सलमान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा-51 और अन्य कलाकारों पर भारतीय दंड संहिता की धारा-149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत मुकदमा दर्ज था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*