UPDATE : विराट-अनुष्का शादी के लिए इटली ही क्यों गए, जानें पूरी वजह…

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता पुराना है. ऐसे ही एक प्रेम कहानी चल रही थी. क्रिकेटर विराट कोहली और फिल्म एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की. दोनों की शादी भारत से कई सौ मील दूर इटली में हुई. सोमवार को इटली के एक रिजार्ट में हुई. कोहली और अनुष्का ने बोर्गो फिनोशिटो नाम के एक मशहूर रिजॉर्ट में शादी के बंधन में बंध गए.

इटली की ये जगह शादियों के लिए मशहूर दुनिया के 20 सबसे महंगे होटलों में शामिल है. साथ ही दुनिया के अमीर लोगों की पसंदीदा जगहों में से है. मई 2017 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक का परिवार भी छुट्टियां मनाने मध्य इटली के टस्कनी इलाके के इसी बोर्गो फिनोशिटो रिजॉर्ट गया था.



800 साल पुराने गांव में है रिजॉर्ट

यह जगह हर साल सिर्फ गर्मियों में ही खोला जाता है. लेकिन पहली बार विराट और अनुष्का के शादी के लिए दिसंबर में खोला गया. ये जगह इटली की राजधानी रोम से करीब ढाई घंटे की दूरी पर स्थित है. इस जगह पर 800 साल पुराना गांव हुआ करता था. जिसे बाद में जीर्णोद्धार करके रिजार्ट बना दिया गया. और नाम रखा गया ‘बोर्गो फिनोशिटो’ है. जिसका मतलब है उपवन या बगीचे वाला गांव.

अमेरिकी राजदूत ने खरीदा था गांव

साल 2001 में इस रिजॉर्ट को इटली में अमेरिका के पूर्व राजदूत जॉन फिलिप्स ने खरीदा था. उन्होंने अगले आठ साल में रिजॉर्ट को इतना खूबसूरत बनाया कि पूरी दुनिया से लोग यहां आते हैं. इस रिजॉर्ट में पांच विला के साथ 22 कमरे हैं. एक वक्त में यहां तकरीबन 44 लोगों को ठहराया जा सकता है. शायद ये भी एक वजह है कि कोहली और अनुष्का की शादी में कम लोगों को बुलाया गया.