पटना : टेलिविज़न के दर्शकों के लिए हुई तीन फिक्‍शन शोज़ की भव्‍य लांचिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : इस बार होली के अवसर पर टेलिविज़न के दर्शकों के लिए विविधतापूर्ण कंटेंट के साथ तीन – तीन शोज की लांचिंग आज राजधानी पटना के होटल मौर्या में एक प्रेस कांफ्रेंस के साथ हुई. शुरू होने वाले तीन नये शोज़ में से एक गृहिणियों के लिये नॉन-फिक्‍शन रि‍यलिटी शो ‘मेमसाब नंबर 1’ है और इसके साथ दो फिक्‍शन शोज़ लॉन्‍च किये हैं, चैनल ‘दिव्‍य शक्ति ‘ और ‘बगल वाली जान मारेली’ भी लेकर आया है. ये तीनों शोज़ सोमवार से शुक्रवार, प्राइम टाइम शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक चर्चित चैनल बिग गंगा पर प्रसारित होंगे.

इसकी जानकारी शो की लांचिंग के दौरान आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अभिनेता विनय आनंद, दलजीत कौर, आम्रपाली दुबे, मधु शर्मा, गुंजन पंत, भावना बार्थवाल और विजय सिंह के साथ चैनल हेड राजीव मिश्रा ने दी. उन्‍होंने ज़ी एंटरटेनमेन्‍ट एंटरप्राइज लिमिटेड के नंबर 1 भोजपुरी चैनल, बिग गंगा के तीन शोज की सफलता की कामना की. वहीं, इन फिल्‍मी सितारों ने एक दूसरे को गुलाल लगा कर होली भी खेली और दर्शकों से शो देखने की अपील की.

बिग गंगा के शो को लेकर अभिनेता विनय आनंद ने कहा कि  ‘मेमसाब नंबर 1’ गृहिणियों को प्‍लेटफॉर्म प्रदान करने वाला एक अनूठा रियलिटी शो है. इस शो ने घरेलू महिलाओं में आत्‍मविश्‍वास से भर दिया. नानॅ-फिक्‍शन रियलिटी शो ‘मेमसाब नंबर1’ पहले से इस क्षेत्र में काफी चर्चित शो है, जोकि बिलकुल नये स्‍वरूप में प्रारंभ होने जा रहा है. यह इस क्षेत्र का बेहद चर्चित टैलेंट आधारित रियलिटी शो है, जोकि प्रतियोगियों को कई सारे राउंड के माध्‍यम से अपना हुनर दिखाने का मौका देता है, जहां उनके हुनर को परखा जाता है. ये बेहद खुशी की बात है कि ए‍क ही दिन में तीन नया शो आ रहा है. ये बहुत बड़ी उपलब्धि है.

‘मेमसाब नंबर 1’ की जज आम्रपाली दुबे ने कहा कि  यह एक आम धारणा है कि गृहिणियां केवल घर और परिवार की देखभाल करने के लिये बनी हैं. इस शो के साथ, हम चाहते हैं कि वह धारणा टूटे और हम गृ‍हिणियों को अपना छुपा हुआ हुनर दिखाने के लिये आगे आने में सपोर्ट करना चाहते हैं. मुझे बेहद गर्व महसूस हो रहा है कि मैं इस तरह के शो का हिस्‍सा हूं. शो की दूसरी जज मधु शर्मा ने कहा कि इस रियालिटी शोज के मैंने तीन सीजन किये हैं. इस दौरान मैंने देखा है कि जब गृहणियों को कोई मंच मिलता है, तब अपनी छुपी हुई प्रतिभा को सामने लाती हैं. इस शो का पार्ट होकर मैं खुद को लकी समझती हूं. यूपी, बिहार और झारखंड की गृहणियों में काफी टाइलेंट है. उसी प्रतिभा को बिग गंगा एक सशक्‍त मंच देता है.

मायथोलॉजिकल शो ‘दिव्‍य शक्ति’ में पार्वती की भूमिका निभा रहीं दलजीत कौर ने कहा, ‘’मैं ‘दिव्‍य शक्ति’ जैसे शो का हिस्‍सा बनकर वाकई बहुत उत्‍साहित हूं, जोकि दिव्‍य शक्ति में हमारे विश्‍वास को दृढ़ता देता है और यह बताता है कि सच्‍ची भक्ति का फल हमेशा मिलता है. मुझे बेहद खुशी है कि मैं शक्ति के स्रोत देवी पार्वती की भूमिका निभा रही हूं, जोकि विश्‍वास का भी स्रोत होंगी. गणेश के साथ, हम दोनों इंसानों के अविश्‍वसनीय भक्ति की कहानियों के सूत्रधार होंगे. बिग गंगा के साथ यह मेरा पहला शो है, जोकि बिहार और झारखंड क्षेत्र में काफी चर्चित है और मुझे पूरा विश्‍वास है कि यह एक बेहतरीन सफर होने वाला है. उम्‍मीद करती हूं कि यह हर किसी को पसंद आयेगा। दलजीत हिन्‍दी के चैनलों में प्रमुख भूमिकाएं निभा चुकी हैं.  ‘दिव्‍य शक्ति’ एक सामाजिक-पौराणिक फिक्‍शन शो है जिसमें शक्ति, विश्‍वास और भक्ति की कहानियां दिखायी जा रही हैं.

वहीं, भोजपुरी में बन रही रोमांटिक कॉमेडी ‘बगल वाली जान मारेली’ दो पड़ोसी पुरुषों का मस्‍तीभरा सफर है जोकि पड़ोसी की पत्‍नी को पसंद करने की फिलॉसफी पर भरोसा करते हैं. इस शो में आरा, बिहार में स्थित एक काल्‍पनिक कॉलोनी दिखायी है और इस शो को और भी मसालेदार बनाने के लिये अलग-अलग तरह के किरदारों को शामिल किया गया. अपनी अजीबोगरीब हरकतों के साथ यह शो दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगा।‘बगल वाली जान मारेली’ में झाजी की भूमिका निभा रहे, प्रकाश जैश ने कहा, ‘’भोजपुरी संस्‍कृति में हास्‍य काफी प्रमुख है, हमारे पास हमारा अपना अलग और रोजमर्रा के जीवन से संबंधित ह्यूमर है, जोकि हमारे क्षेत्र में अनूठा है. आस-पास कई सारे गंभीर शोज़ और चर्चाओं के साथ, मुझे ऐसा लगता है कि यह शो ताजी हवा के झोंके जैसा है.

भोली-भाली किसमिस भौजी की भूमिका निभा रही अभिनेत्री गुंजन पंत ने कहा, ‘मैं काफी लंबे समय से भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़ी रही हूं, लेकिन टेलीविजन पर यह मेरा पहला शो है और मुझे उम्‍मीद है कि दर्शकों को मेरा यह अवतार पसंद आयेगा। मैं वाकई बहुत उत्‍सुक हूं और इस शो से मुझे काफी उम्‍मीदें हैं.’ भावना बार्थवल और विजय सिंह ने भी शो की जमकर तारीफ की. भावना इस शो में गोरी मैम अनिता वाले किरदार में नजर आने वाली हैं. उन्‍होंने अपने किरदार के कुछ डायलॉग भी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहे.

ये तीनों शोज़ अपने अनूठे कंटेंट के साथ दर्शकों को रोमांचित और उनका मनोरंजन करेंगे, जोकि इस प्‍लेटफॉर्म को पूरे परिवार के लिये उपयुक्‍त बना रहा है. तो फिर बिग गंगा के साथ मजेदार सफर के लिये तैयार हो जाइये और पूरे वीकडेज़ में नये मनोरंजक शोज़ का आनंद लीजिये.

About परमबीर सिंह 1326 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*