पेट से जुड़ी हर समस्या हो जाएगी खत्म, बस रात को नाभि में डालिए ये दो बूंदें फिर देखिए कमाल

लाइव सिटीज डेस्क : अध्यातम के अनुसार मनुष्य के सिर से लेकर पैर तक हर अंग के लिए विशेष लक्षण बताए गए हैं. अंगों की बनावट, आकार और रंग से व्यक्तित्व के रहस्य मालूम होते हैं और इनसे भविष्य की जानकारी भी मिलती है. आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन ये शत-प्रतिशत सच है कि किसी की नाभि देखकर आप उसके भविष्य से जुड़ी बहुत सी बातें जान सकते हैं. वहीं हमारे शरीर में मौजूद नाभि से कई बीमारियों को भी ठीक किया जा सकता हैं. नाभि हमारे शरीर का केंद्र में मौजूद बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है. हमारे स्वास्थ से लेकर कई चीजों का प्रभाव नाभि से जुड़ा होता है. आइए आज आपको नाभि से जुड़े कुछ हेल्थ बेनिफिट्स के बारे में बताते हैं.

अगर आप नाभि के ऊपर दो बूंद किसी भी तेल या घी की लगाते हैं, तो आपके पेट से जुड़ी हर दुख, तकलीफ जड़ से खत्म हो जाएगी. क्योंकि नाभि के द्वारा दी गई दवा शरीर के अंग तक जाती है जिससे शरीर को काफी फायदा मिलता है. यदि आप तेल की जगह किसी दवा का प्रयोग करते हैं तो वह है सीधे ही पेट पर असर करती हैं तो आइए जानते हैं नाभि पर तेल लगाने अर्थात नाभि थेरेपी से होने वाले फायदे के बारे में.


नाभि थेरेपी कैसे करें
नाभि पर आप किसी भी तेल का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि सरसों का तेल, जैतून का तेल या नारियल का तेल आदि लगाने के लिए आपको दो बूंद रात को सोने से पहले नाभि के गड्ढे में दो या चार बूंदें डालकर हल्के हाथ से मालिश कर सकते हैं या फिर उड़द के आटे की दीवार बनाकर नाभि में तेल भरकर आधे घंटे के लिए उड़द के आटे की दीवार को लगा सकते हैं.

नाभि थेरेपी के फ़ायदे :


आप अपनी त्वचा को अच्छा बनाने के लिए और अपनी दर्दो के लिए और प्रजनन के लिए पता नहीं क्या-क्या नुस्खे अपनाते होंगे और आप कई साड़ी दवाओं का उपयोग भी करते होंगे लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि पेट की नाभि पर तेल की कुछ बूंदें लगाने से आपको कितना फायदा हो सकता है क्या आप जानते है यहाँ तेल रगड़ने से जोड़ों के दर्द, घुटने का दर्द, सर्दी, जुकाम, नाक बहने और त्वचा संबंधी परेशानियों से निजात मिल सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*