केरल के कांग्रेस विधायक को आईएएस से हुआ प्यार, सबसे मांगा आशीर्वाद

mla-lovestor

लाइव सिटीज डेस्क : कभी कभी रियल लाइफ में भी रील लाइफ जैसी स्टोरी देखने को मिल जाती है जो पूरी तरह फ़िल्मी लगती है. ऐसा ही एक मामला है केरल के विधायक और तिरुवनंतपुरम की आईएएस उप जिलाधिकारी का. दोनों को एक-दूसरे से प्‍यार हो गया है और अब दोनों शादी करने जा रहे हैं. नौकरशाहों और राजनीतिज्ञों के बीच लव स्‍टोरी देखने को कम ही मिलती है. इस वक्त कांग्रेस विधायक केएस सबरीनाथन और तिरुवनंतपुरम की जिला अधिकारी दिव्या एस अय्यर की प्रेम कहानी सुर्खियों में बनी हुई है. जिनकी प्रेस कहानी का खुलासा फेसबुक पोस्ट के जरिए हुआ.

विधायक केएस सबरीनाथन ने फेसबुक पर अपना रिलेशनशिप स्टेटस अपडेट किया, लिखा- ‘कमिटेड’. यह स्‍टेटस उन्‍होंने मलयाली भाषा में लिखा. दोनों की तस्वीर के साथ सबरीनाथन ने लिखा, ‘कुछ समय से मेरे करीबी लोग शादी को लेकर सवाल कर रहे हैं, अब मैं इस बारे में घोषणा करते हुए खुश हूं. मैं सब कलेक्टर डॉ. दिव्या एस अय्यर से तिरुवनंतपुरम में मिला था. हमारे बीच करीबी बढ़ी, हमने एक-दूसरे को जाना, एक-दूसरे को समझा और विचार भी समझे, एक-दूसरे की दिलचस्पियों के बारे में जाना. दोनों ही परिवारों के आशीर्वाद से दिव्या मेरी जीवनसंगिनी बनने वाली हैं. हम आप सबसे आशीर्वाद की अपेक्षा करते हैं.’


दूसरी तरफ इस प्रेम कहानी को लेकर दिव्या एस अय्यर भी बहुत खुश हैं. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें ऐसे किसी भी मामले की जानकारी नहीं जहां किसी राजनेता और आईएएस अधिकारी की शादी हो रही हो. उन्होंने कहा की हम सभी के आशीर्वाद की अपेक्षा करते हैं. दिव्या ने आगे बताया कि अगले महीने में दोनों की शादी होना संभव है.

आपको बताते चले कि 33 साल के सबरीनाथन के माता-पिता की प्रेम कहानी भी दिलचस्प थी. उनके पिता जी कार्तिकेयन, विधानसभा अध्‍यक्ष रह चुके थे. उन्होंने सबरीनाथन की मां एमटी सुलेखा से उस वक्त शादी की थी जब वह कॉलेज छात्रा थीं और वह खुद केरल की राजनीति में उभरता सितारा थे. दोनों के परिवार उनके प्‍यार के खिलाफ थे, पर सुलेखा ने कार्तिकेयन के साथ के लिए परिवार छोड़ दिया था. सबरीनाथन और दिव्या के प्यार के मामले में दोनों परिवारों का पूरा समर्थन मिला है, दोनों तिरुवनंतपुरम के ही रहने वाले हैं. पिता की मौत के बाद राजनीति में आने से पहले सबरीनाथन टाटा ट्रस्ट से जुड़े थे, वह एमबीए स्‍नातक हैं.

mla-lovestor
बता दें कि 34 साल के सबरीनाथन ने इंजीनियरिंग की शिक्षा हासिल की है. सबरीनाथन बाद में राजनीति में शामिल हो गए. उनके पिता कार्तिकेयन जाने माने कांग्रेसी नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष थे. साल 2015 में पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा. वहीं 21 साल की दिव्या 2013 बैच की आईएएस अधिकारी है. इस वक्त उनकी तैनाती तिरुवनंतपुरम में उप जिलाधिकारी के पद पर है. दिव्या ने मेडिकल की शिक्षा हासिल की है. वहीं सबरीनाथन और दिव्या दोनों के परिवार वाले दोनों के इस फैसले से बहुत खुश है.

यह भी पढ़िए – बाइक, फ्रीज, वाशिंग मशीन… दहेज की लिस्ट देख लड़की के पिता को आया हार्ट अटैक