युवक ने पेश की मिसाल, एसिड अटैक विक्टिम से रचाई शादी

lalita-acid

लाइव सिटीज डेस्क : एसिड अटैक ये समाज का वो अपराध है जिससे न जाने कितनी मासूम और निर्दोष लड़कियों की जिंदगी तबाह हो जाती है, वह जीती तो हैं लेकिन उनका जीवन नरक से भी बदतर हो जाता है. इधर कुछ वर्षों में एसिड अटैक की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं साथ ही लोगों के अन्दर एक समझ भी पैदा हुई है कि एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं को भी सम्मान के साथ जीवन जीने का पूरा हक है. कई ऐसे मामले देखे गये हैं कि कुछ समझदार पुरुष ऐसिड अटैक विक्टिम से पीड़ित महिलाओं का हाथ थाम कर उनसे विवाह कर रहे हैं.



26 साल की ऐसिड अटैक विक्टिम ललिता बेनबंसी को शायद ही पता था कि एक रॉन्ग नंबर से उनके जीवन में खुशियों की बारात आ जाएगी. साल 2012 में ऐसिड हमले की शिकार हुईं ललिता ने मंगलवार को अपने मिस्टर राइट राहुल कुमार के साथ सात जन्मों की कसमें खाईं. इन दोनों की कहानी किसी बॉलिवुड फिल्म से कम नहीं है.


ललिता मूलरूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की रहने वाली हैं. ललिता और राहुल का प्यार एक रॉन्ग नंबर से शुरू हुआ. जब राहुल ने गलती से ललिता का नंबर डायल कर दिया और इसके दो महीने बाद इस जोड़े ने शादी करने का फैसला ले लिया. 27 साल के राहुल CCTV ऑपरेटर के तौर पर काम करते हैं. शादी से खुशी जाहिर करते हुए ललिता ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि अब मेरी शादी होगी, लेकिन राहुल ने मेरा सच जानने के बाद भी मुझसे शादी करने का अपना फैसला नहीं बदला.’

lalita-acid

अभिनेता विवेक ओबरॉय पहुंचे शादी में

राहुल और ललिता की शादी में अभिनेता विवेक ओबऱॉय भी पहुंचे. उन्होंने ललिता को तोहफे में एक फ्लैट दिया. ललिता की शादी का लहंगा मशहूर डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला ने तैयार किया था.

17 बार हो चुकी है सर्जरी 

मुंबई के कलवा इलाके में रहने वाली ललिता जब 2012 में यूपी के आजमगढ़ गई थी तब वहां उनके रिश्तेदारों ने पारिवारिक रंजिश में उन के चेहरे पर एसिड डाल दिया था. तब से अब तक ललिता की 17 बार सर्जरी हो चुकी है. दर्द के उस दौर से निकल कर आज ललिता के लिए खुशियां ही खुशियां हैं.