आपके लिए शुभ हैं ये टोटके, सुखद होगी यात्रा…

totaka

लाइव सिटीज डेस्क : अक्सर लोग जब घर से कहीं बाहर निकलते हैं तो उनके मन में हमेशा बना रहता है कि सबकुछ शुभ हो. इसके लिए कई बार वे टोटके भी करते हैं.

हालांकि लोगों के मन में दुविधा बनी रहती है कि कौन सा टोटका उनके लिए शुभ होगा. इस संबंध में एक्सपर्ट प्रशांत कुमार की मानें तो ये टोटके आपके लिए शुभ शगुन हो सकते हैं.

शुभ शगुन के ये प्रमुख टोटके…

1. प्रातः काल जागते ही यदि शंख, घंटा, भक्ति संगीत आदि का स्वर सुनाई दे तो अत्यंत शुभ होता है. आपका पूरा दिन हर्षपूर्ण बीतेगा.

2. यदि जागने पर सबसे पहले दही या दूध से भरे पात्र पर निगाह पड़े, तो भी शुभ समझा जाता है.

3. यदि सुबह सुबह घर में कोई भिखारी मांगने आ जाए तो यह समझिये कि आपका फंसा हुआ या उधार दिया हुआ धन आपको शीघ्र ही वापस मिलेगा.

4. यदि घर से किसी कार्य से बाहर जाते हुए तो आपके सामने सुहागन स्त्री अथवा गाय आ जाए तो कार्य में पूर्ण सफलता मिलने का योग बनता है.

5. किसी कार्य से जाते हुए आपके सामने कोई व्यक्ति गुड़ ले जाता हुआ दिखे तो बहुत अधिक लाभ होता है.

6. यदि रास्ते में कोई प्राणी सुंदर फूल या हरी घास लेकर जाता मिले या आपको किसी दुकान में यह नज़र आ जाये तो बहुत शुभ होता है.

7. यदि जाते समय मार्ग में कोई भी स्त्री/पुरुष दूध या पानी से भरा बर्तन लेकर दिख जाये तो यह बहुत ही शुभ शगुन होता है.

8. यात्रा में जाते समय यदि प्रभु की आरती, भजन आदि सुनाई दे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है, आपकी यात्रा के सफल होने के पूरे योग हैं.

9. यदि मार्ग में हसंता खेलता हुआ बालक और फल फूल बेचने वाला कोई नज़र आ जाये तो आपको निसंदेह लाभ की प्राप्ति होगी.

10. किसी भी कार्य के लिए जाते समय जब आप कपड़े पहनें और आपकी जेब से पैसे गिर जाए, तो यह धन प्राप्ति का संकेत है. और यदि कपड़े उतारते समय भी ऐसा ही हो तो भी यह शुभ संकेत है.

11. यदि आपके शरीर पर चिड़िया बीट कर दे तो यह समझिये की आपकी दरिद्रता दूर होनेवाली है. ये बहुत ही शुभ शगुन हैं.

12. यदि घर से बाहर निकलते ही आप वर्षा से भीग जाएं तो यह बहुत ही शुभ शगुन है.

13. यदि घर से बाहर किसी भी कार्य के लिए जाते समय आपको राह में साधु, संन्यासी, शवयात्रा आदि दिखाई पर जाएं, तो यह भी आपकी यात्रा के लिए काफी शुभ होता है.
Prashant
ज्योतिषाचार्य प्रशांत कुमार, संपर्क सूत्र: 8100778339 e-mail : [email protected]