इंटर साइंस में 75.4 % अंक अर्जित कर अभिषेक ने बढ़ाया जिले का मान

abhishek

लाइव सिटीज डेस्क(राजेश कुमार) : कहते हैं पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं और अगर पूत सपूत हो तो माता- पिता को एक ना एक दिन समाज में गौरवान्वित महसूस करने का अवसर जरुर देता है. फिर यह मायने नहीं रखता कि उसकी शैक्षणिक योग्यता इंटर की है या उसने सिविल सर्विसेज की परीक्षाएं उत्तीर्ण की है. यूँ तो हर संतान अपने माता-पिता का सर उठाने के लिए ताउम्र परिश्रम करते रहते हैं और सफलता भी हासिल करते हैं.



पर कुछ संतान छोटी उम्र में ही कुछ ऐसा कर गुजरते हैं कि उनके अभिभावक खुद को गौरवान्वित महसूस करने लगते हैं. कुछ ऐसा ही किया है जमुई जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के एक छोटे से गांव मालवीय नगर नवडीहा निवासी अभिषेक कुमार ने जिसने इंटर साइंस की परीक्षा में 75.4% अंक लाकर गांव सहित पूरे जिले का नाम रौशन किया है. जिसके बाद से ही उसके परिवार समेत समूचे गांव में हर्ष का माहौल व्याप्त है.

दादा भुवनेश्वर सिंह अपने पोते की सफलता पर फुले नहीं समा रहे. अभिषेक सरस्वती अर्जुन एकलव्य कॉलेज का छात्र है. तथा इस परीक्षा में उसने भौतिक में 65, रसायन में 81, गणित में 85 व जीवविज्ञान में 74 अंक लाकर कुल 75.4% से उत्तीर्ण हुआ है. अभिषेक ने अपनी सफलता का श्रेय अपनने माता-पिता को दिया है. और उसकी इच्छा है कि वह आईआईटी करे और उसने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. अभिषेक के पिता मुकेश कुमार स्वास्थ्य विभाग में जिला अनुश्रवण पदाधिकारी और मां लक्ष्मी कुमारी गृहिणी है.

छोटी उम्र से ही रहा है पढ़ाई का शौक

यूं तो अभिषेक अपने बड़े भाई अभिनव के नक्शेकदम पर चल कर छोटी उम्र से ही बड़ा बनने की सोच ले कर अपनी पढ़ाई करता था. पर जब उसे खुद का नाम ऊंचा करने का अवसर मिला उसने बिल्कुल इस मौके को भुनाया. जहां एक तरफ पूरे प्रदेश में इंटरमीडिएट साइंस के रिजल्ट काफी खराब गए इस दौर में भी उसने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. लोग उसकी सफलता के लिए उसके परिश्रम और उसकी माता पिता की तपस्या की सराहना कर रहे हैं. वहीं इन सब बातों से इधर अभिषेक पुनः अपनी पढ़ाई में वापस लौट गया है. और फिर से आगे की पढ़ाई में जुट गया है.

यह भी पढ़े- रोज़े में अपनाएं ये डाइट चार्ट, रहेंगे स्वस्थ
                 19 वर्षों से नरसंहार की टीस झेलते लक्ष्मणपुर बाथे के गौरव ने UPSC में किया कमाल
                  अश्लील भोजपुरी संगीत से धूमिल हो रही छवि : भवानी