अश्लील भोजपुरी संगीत से धूमिल हो रही छवि : भवानी

bhawani

लाइव सिटीज डेस्क (गुलशन/राजेश कुमार): कहते हैं कि जब आप एक लक्ष्य और एक राह की मानसिकता के साथ एवं दृढ इच्छाशक्ति के बूते अपनी राह में निकलते हैं तो सामने आने वाली सभी बाधाएं खुद-ब-खुद रास्ता दे देती हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है जमुई जिले के कल्याणपुर के एक ब्राह्मण लड़के की.

जिसने अपनी मेहनत और लगन के बल पर यह साबित कर दिया कि चाहे परिस्थितियां कैसी भी हो गर इंसान चाहे तो अपनी लकीर खुद खींच सकता है. हम बात कर रहे हैं जमुई जिले के उभरते हुए गायक कलाकार भवानी पांडेय की.



जिन्होंने हाल ही में स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले रियालिटी शो दिल है हिंदुस्तानी में जमुई सहित पूरे बिहार और बिहारी का झंडा मजबूत किया था. हालांकि वह उस शो में ज्यादा आगे तक नहीं जा सके थे परंतु उन्होंने शो में अपने अक्खड़ बिहारी अंदाज और अपनी बेहतरीन गायकी से ऐसी छाप छोड़ी.

जिसने शो के जज करण जौहर, बादशाह, शेखर रावजियानी और श्यामली खोलगडे पर ऐसी छाप छोड़ी कि बिहार की एक नयी परिभाषा ही लिख दी. जमुई एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में जन्मे भवानी का बचपन से ही संगीत के प्रति झुकाव रहा है.

परंतु वर्तमान में भोजपुरी इंडस्ट्री में फैली अश्लीलता देखकर वह अपना दुख व्यक्त करते है. बुधवार को जमुई में लाइव सिटीज से बातचीत में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भोजपुरी इंडस्ट्री और संगीत में अश्लीलता परोसी जा रही है. जिससे भोजपुरी समेत पूरे बिहार की छवि धूमिल होती जा रही है.

वहीं उनकी ख्वाहिश है कि वह जमुई में भी संगीत का प्रसार प्रसार हो. जिस हेतु वह प्रयासरत भी हैं.वह अपनी एनजीओ के माध्यम से गरीब बच्चों को मुफ्त में संगीत की शिक्षा भी दे रहे हैं.

परंतु इसके वावजूद उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त नहीं हो रहा. भवानी कहते हैं कि जो मैंने झेला मैं नहीं चाहता कि कोई और उस चीज को महसूस करे. जिसके लिए मेरे पास बहुत सारे प्लान हैं. आने वाले दिनों में वह उन सबका क्रियांवयन करेंगे.

अपने बारे में पुछे जाने पर वह बताते हैं कि सबसे पहले उनका लक्ष्य बॉलीवुड में खुद को स्थापित करना है. और एक जो मानसिकता भोजपुरी के प्रति लोगों की बन गयी है उसको बदलना है.

यह भी पढ़े- 1 जून ‘वर्ल्ड मिल्क डे’ : दूध एक संपूर्ण पोषक तत्व
World No Tobacco Day : धुंए से तबाह होती जिंदगियां
19 वर्षों से नरसंहार की टीस झेलते लक्ष्मणपुर बाथे के गौरव ने UPSC में किया कमाल