भारत से अबू धाबी जा रही दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान

IMAN-AHMAD

लाइव सिटीज डेस्क : मिस्र की इमान अहमद भारत छोड़कर अपने देश वापस लौट रही हैं. इमान को विश्व की सबसे ज्यादा वजन वाली महिला बताया गया है. इमान भारत अपने इलाज के लिए आई थी. जब वह भारत आई थीं तो उनका वज़न 500 किलो ग्राम था. मुंबई के डॉक्टर मुफ्फजल लकड़ावाला ने इमान का फ्री में इलाज करने की बात कही थी, जिसके बाद उन्हें कड़ी मश्कत से भारत लाया गया.

इमान के भारत से वापस जाने की बात पर उनके डॉक्टर का कहना है कि उन्हें इमान की याद आएगी. इस बाबत इमान की नर्स का कहना है कि इलाज के बाद उनका वजन कम तो हुआ, लेकिन इमान की बहन के कारण उन्हें बीच में ही इलाज छोड़कर जाना पड़ रहा है. इमान गत फरवरी में इलाज के लिए मुंबई स्थित सैफी अस्पताल आई थी. इमान अब अबू धाबी के अस्पताल जा रही है.

IMAN-AHMAD

इमान की डॉक्टर मुफ्फजल लकड़ावाला ने ट्वीट कर कहा कि भगवान उन्हें एक बेहतरीन जिंदगी दे और बेहतर स्वास्थ्य दें. इमान के इलाज में कुल 2 करोड़ रुपये का खर्च आया. जिसमें 83 लाख रुपये एल्कजेंडर से मुंबई उनकी फ्लाइट के पैसे भी जोडे़ गए हैं.

शाइमा (इमाम की सिस्टर) और सैफी हॉस्पिटल के डॉ. लक्कड़वाला के बीच खटपट चल रही है. शाइमा का कहना है कि ये मेरा अधिकार है कि मैं अपनी बहन को बेस्ट ट्रीटमेंट दिलवाउं और उसके लिए दूसरे डॉक्टर्स से संपर्क करूं. उनका कहना है कि मैं किसी भी ऐसे देश में जा सकती हूं जो इमान का ट्रीटमेंट करना चाहेगा.

डॉ. भास्कर का कहना है कि इमान के पैरों में प्रॉब्लम है जिसके कारण वे कभी वॉक नहीं कर सकती. इस बात को शाइमा स्वीकार नहीं कर पा रही है.

ऐसे में अब इमान के लिए ट्रैवल अरेंजमेंट किए जा रहे हैं.