भोजपुर के अविनाश ने किया देश को गौरवान्वित, ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जीता कांस्य

ara

लाइव सिटीज डेस्क (पुष्कर पांडेय): ताइक्वांडो यह वह खेल है जिसमें चीन जापान का हमेशा से ही अधिपत्य रहा है. लेकिन अब ऐसा नहीं है. इस खेल में भारतीयों का आधिपत्य भी उभर कर सामने आ रहा है. यह जानकर आप को और आश्चर्य होगा कि इन भारतीयों में आपके भोजपुर के लाल अविनाश ने देश को गौरवान्वित करने का काम किया है. भूटान के फुसलिंग शहर के ओलम्पिक इनडोर हॉल में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अविनाश ने कांस्य पदक जीतकर भोजपुर के लोगों में जीत का रोमांच भर दिया है.

सिर्फ अविनाश का की वाहवाही नहीं हो रही बल्कि उसके साथ मनीष कुमार चंद्रकांत कुमार रंजन कुमार की भी प्रशंसा हो रही जिन्होंने अपनी देश की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए भारत का झंडा ऊंचा करने का काम किया है. यहां आपको बता दें कि इंडो-भूटान अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए 5 जुलाई को टीम रवाना हुई थी. भूटान के फुसलिंग शहर के ओलम्पिक इनडोर हॉल में आयोजित अन्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए15 खिलाड़ी बिहार से चयनित किये गए थे, जिसमें  में से 4 खिलाडी भोजपुर जिले के थे, जिन्होंने अपने दम पर परचम अंतरराष्ट्रीय मंच पर फहराया.

ara

भोजपूर से चयनित अंडर 54 भार- मनिष कुमार राय, अंडर 63 भार- चंद्रकांत कुमार, अंडर 58 भार- रंजन कुमार और अंडर ने अपनी प्रतिद्वंदिता दिखाई थी. इन सब से परे वही अविनाश कुमार ने 68 किलो भार में कांस्य पदक जीतकर भोजपुर का नाम रोशन किया. उनके इस जीत पर उनके गुरु अंतरराष्ट्रीय खिलाडी अधिवक्ता सुमन कुमार सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भोजपुर के इन खिलाड़ियों ने पूरे देश में नाम रोशन किया है. मुझे ऐसे खिलाड़ियों पर गर्व है. उन्हें

 सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया.
यह भी पढ़े – चॉकलेट को सिर्फ खाएं नहीं अपने चेहरे और स्‍किन पर भी लगाएं, होंगें ये फायदे
 सामाजिक पहल : दो अनाथ बच्चों को मिलेगा सहारा