सामाजिक पहल : दो अनाथ बच्चों को मिलेगा सहारा

jindagani

लाइव सिटीज डेस्क(लालबाबू पाण्डेय) : ऑल बिहार स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष आर्यन चौहान ने बयान जारी कर जानकारी दी की आगामी 20 जुलाई को एबीएसयू दो अनाथ बच्चो को गोद लेगा.

 

 

 

उन्होंने बताया कि एक बालक जिले के डुमरी प्रखण्ड के फतहपुर ग्रामवासी 14 साल का बालक कन्हैया कुमार है. जिसके माता-पिता बचपन में ही चल बसे. किसी तरह अपनी बगीचे के पेड़, बांस एवं फल आदि बेचकर दो वक्त की रोटी जुटा पाता है. कन्हैया के अंदर पढ़ने की तीव्र इच्छा है.

 

 

jindagani

 

 

वहीँ दूसरा 9 वर्ष का नन्हा बालक हिमांशु उपाध्याय है. जो शिवहर जिले के पिपराहीं प्रखंड के देकूली धर्मपुर गांव का रहने वाला है. उसके भी माता-पिता का स्वर्गवास हो चुका है. देकूली धाम स्थित बाबा भुवनेश्वर नाथ मंदिर के मुख्य द्धार के बाये किनारे बैठ कर प्रत्येक रविवार और विभिन्न प्रयोजनों पर लोगों का पुजा पाठ कराता है. इससे जो उन्हें आमदनी होती है, उसे वो पढ़ाई के लिए कॉपी-किताब पर खर्च करते हैं. उसके पिता भी मंदिर में पुजा पाठ कराते थे.

 

आपको बता दें की आज हिमांशु पांचवी कक्षा में पढ़ता है. उसके संस्कृत उच्चारण को देख लोग दांतों तले उंगली दबा लेते है. आर्यन ने कहा कि दोनों बालको के पढ़ाई-लिखाई एवं खान-पान की पूरी खर्च का वहन हमारा संगठन एबीएसयू करेगा.

 

यह भी पढ़े- भ्रष्टाचार मिटाने को इन्होंने कर डाली 71.5 हजार किमी. की साइकिल यात्रा
आप भी खाने के बाद चाय पीते हैं तो ध्यान दें, हो सकता है नुकसान