मोदी सरकार का अगला कदम ‘ईज ऑफ़ लिविंग’, लोगों के लाइफस्टाइल में आएंगे चेंजेज

लाइव सिटीज डेस्क : ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस के बाद अब मोदी सरकार ईज ऑफ़ लिविंग पर जोर दे रही है. अपनी सरकार की छवि को लेकर अत्यधिक सजग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों के साथ उत्साहवर्धक बातें कीं. साथ ही उन्हें सरकार के अच्छे कामकाज को लोगों तक पहुंचाने को कहा. इस मौके पर तीन मंत्रियों ने ‘ईज ऑफ लिविंग’ पर प्रधानमंत्री को प्रजेंटेशन दिखाया. इसमें बताया गया था कि पिछले कुछ सालों में किस तरह से देश के लोगों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ी है.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि विगत शुक्रवार को यह प्रजेंटेशन कृषि गृहराज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, स्किल डेवलेपमेंट राज्य मंत्री अनंत हेगड़े और हाउसिंग एंड अर्बन डेवलेपमेंट राज्य मंत्री हरदीप पुरी ने तैयार कर मोदी को दिखाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ से ‘ईज ऑफ लाइफ’ यानी जीवनस्तर में भी सुधार आता है. जिंदगी बेहतर और आसान हो जाती है.

बैठक में उन्होंने कहा कि इस रैंकिंग को भले ही ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कहते हैं, लेकिन मैं मानता हूं कि यह ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के साथ ही ईज ऑफ लिविंग लाइफ की भी यह रैंकिंग है. तीनों मंत्रियों ने इस प्रजेंटेशन में नोटबंदी और जीएसटी के अलावा सरकारी योजनाएं जैसे-मुद्रा, डिजिटल इंडिया, अफोर्डेबल हाउसिंग और उज्ज्वला योजना को भी शामिल किया गया.

एक घंटे की प्रजेंटेशन में 90 से अधिक स्लाइड्स को तीन हिस्सों में दिखाया गया. इस मौके पर मोदी ने अपने मंत्रियों से कड़ी मेहनत करने और सरकार की नीतियों के जरिए लोगों की जिंदगी को आसान बनाना सुनिश्चित करने को कहा. पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारी के सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की बैठक में पीएम मोदी ने सितंबर में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद यह पहली बैठक की थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*