भारत में इस जगह खूला लग्जरी होटल, लेकिन इंसानों के लिए नहीं बल्कि कुत्तों के लिए

लाइव सिटीज डेस्क : कुछ लोगों को घुमने फिरने का बहुत ज्यादा शौंक होता है. मगर घर में रखें पालतू जानवरो को लेकर वह हमेशा चिंता में रहते हैं. वह अक्सर यही सोचते रहते हैं कि उनको किस के पास छोड़कर जाया जाए. जो उनकी पूरी केयर करें.

अगर आप भी इस बात से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां कुत्तों की पूरी सुख सुविधा का ध्यान रखा जाता है.

भारत के गुरूग्राम में कुत्तों के लिए Critterati नामक होटल खुला है. यहां कुत्तों की वेलवेट बेल्ट, बिछौने वाला बड़ा बेड, टीवी और प्राइवेट बाल्कनी भी मिलेगी. उनकी सारी सुविधाओं का ध्यान रखा गया. इस होटल में एक रात गुजारने के लिए साढ़े चार हजार रूपये देने पडेंगे.

इस होटल में अलग तरह से दिन की शुरूआत होती है. सबसे पहले 7 बजे उनकी ब्रेक होती है फिर नाश्ता एक बार फिर से ब्रेक दी जाती है. खेलने के लिए अलग से 2 घंटे का प्ले सेशन, स्विमिंग सेशन, कैफे टाइम दिया जाता है.

कुत्तों को खेलने के लिए प्‍ले रूम भी अलग से बनाया गया है. इसके अलावा यहां पर डॉग कैफे भी है, जिसमें कुत्तों के पंसदीदा फूड आइटम रखे जाते हैं.

मेन्‍यू में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आईसक्रीम जैसी कई चिजे पाई जाती है. इतना ही नहीं कुत्तों के लिए बिना अल्कोहल वाली बेल्‍जियम बियर भी रखी जाती है.

गर्मी के मौसम में कुत्तों को बहुत ज्यादा गर्मी लगती है. इस बात का ध्यान रखते हुए होटल की छत पर स्विमिंग पुल भी बनाया गया है. सबसे खास बात कुत्तों की मसाज के लिए आयुर्वेदिक ऑयल और स्पा भी दिया जाता है.

अगर आपका कुत्ता बीमार हो जाता है तो आपको कहीं बाहर जानने की आवश्यकता नहीं है. Critterati होटल में 24 घंटे वेटनेरी डॉक्टर मौजूद रहते हैं. इसके साथ ही ऑपरेशन थ‍िएटर बनाया गया है. इस में हर वक्त मेडिकल यूनिट उपलब्ध रहती है.