पहले दिन सुस्त रहने के बाद कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका’ का रिपब्लिक डे पर तहलका

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ कंगना रनौत द्वारा सह-निर्देशित है, जो फिल्म में शीर्षक भूमिका भी निभा रही है. फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित है. इस फिल्म में अंकिता लोखंडे, जीशु सेनगुप्ता, डैनी डेन्जोंगपा जैसे सितारे भी हैं. फिल्म 25 जनवरी को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई. ओपनिंग डे में मणिकर्णिका ने कुछ ज्यादा कमाल तो नहीं दिखा सकी, रिपब्लिक डे के दिन छुट्टी का फायदा फिल्म को मिला और करीब 18 से 19 करोड़ रुपए कमाई.

जहां पहले दिन कमाई धीमी शुरुआत देखने को मिली, वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर दोगुनी कमाई कर चौंका दिया. 26 जनवरी के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) में झांसी की रानी के किरदार में कंगना रनौत को देखना पसंद कर रहे हैं. शुक्रवार की तुलना में शनिवार को 130 से 140 प्रतिशत तक ज्यादा कमाई देखने को मिली. दिन में इस फिल्म ने करीब 26 से 27 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.

मणिकर्णिका फिल्म के लिए देखना है कि वीकेंड के आखिरी दिन यह कितने रुपए कमा पाती है. 100 करोड़ रुपए से ज्यादा के बजट में बनी फिल्म को पैसे निकालने की भी टेंशन बनी हुई है. दर्शकों द्वारा कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को पहले दिन इतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. इस फिल्म पर रिव्यू भी काफी मिले-जुले रिएक्शन आ रहे हैं.

पढ़ें – उम्मीद के मुताबिक नहीं रही मणिकर्णिका की शुरुआत, कमाई जान लग सकता है झटका

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी इस बात का जीवनी लेख है कि कैसे रानी लक्ष्मीबाई ने ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ युद्ध छेड़ा. यह उसकी यात्रा को उस जगह से आगे बढ़ाती है जहां वह बड़ी हुई बिठूर झांसी की रानी बनने के लिए, और आगे चल कर कैसे एक योद्धा में बदल गई.

राष्ट्रपति भवन में भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था. ‘मणिकर्णिका’ के कलाकारों को फिल्म देखने के बाद राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया.

इस गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले यानि आज 25 जनवरी को बॉक्स ऑफ़िस पर कंगना रनौत ले कर आई फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी. उनके साथ शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे भी रिलीज़ हुई.

About परमबीर सिंह 1500 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*