3 साल के कठिन परिश्रम के बाद सेकेंड हैंड मारुति 800 कार को इस शख्स ने बना डाला स्पोर्ट्स कार

लाइव सिटीज डेस्क : मारुति 800 अस्सी के दशक की सबसे बेहतरीन कार थी. इसे सिर्फ कार नहीं, परिवार का सदस्य माना जाता रहा है. इससे जुड़े कुछ न कुछ अनुभव आपके भी रहे होंगे. इसको चलाना तो किसी दीवानगी से कम नहीं था.

अगर पुराने दिनों की बात करें तो आम लोगों तक पहुचने वाली जो दमदार कार जहन में आती है, वह है मारुति 800, सोचिए जब आपको पता चलेगा कि आपकी प्यारी मारुति 800 को मॉडिफाय कर एक बेहतरीन स्पोर्ट्सकार में तब्दील कर दिया गया है.



बचपन से ही स्पोर्ट्स कार के सपने देखने वाले दिल्ली के जगजीत सिंह 

यह कोई सपना नहीं हकीकत है. बचपन से ही स्पोर्ट्स कार के सपने देखने वाले दिल्ली के जगजीत सिंह का पुस्तैनी ऑटो मोबाइल का कारोबार है. लेकिन बजट न हो पाने के कारण उनका किसी स्पोर्ट्स कार में बैठने का सपना अधूरा सा होता, अगर कुछ नया कर देने का जुनून उनमें नही होता.

 करीब 17 साल पहले 35000 रुपए में एक पुरानी मारुति 800 खरीदी थी

जगजीत ने वसंत कुंज से करीब 17 साल पहले 35000 रुपए में एक पुरानी मारुति 800 खरीदी थी. फिर तभी से शुरू हुई मारुति 800 को अपने मन मुताबिक स्पोर्ट्स कार में तब्दील करने की कहानी. जगजीत ने 3 साल के कठिन परिश्रम के बाद सेकेंड हैंड मारुति 800 कार को चमचमाती पीले रंग की स्पोर्ट्स कार में बदल दिया है.

हालांकि इसे बनाने में जगजीत को अपनी काफी जेब ढीली करनी पड़ी. लेकिन किसी स्पोर्ट्स कार की तुलना में यह बेहद सस्ती है.

इसको रोड पर उतारने के लिए उन्होंने परमिट भी ले रखा है

उन्होने बताया कि इसको रोड पर उतारने के लिए उन्होंने परमिट भी ले रखा है. उन्होंने यह भी बताया कि भविष्य में बड़े स्तर पर ग्राहकों और चहेतों की विशेष मांग पर ऐसी कार बनाकर उन्हें मुहैया कराने की योजना है.

जगजीत सिंह अपनी इस चमचमाती लाल रंग की खुद की बनाई स्पोर्ट्स कार पर निकले. इसका एहसास उन्हें किसी स्पोर्ट्स कार चलाने से कम नहीं हुआ होगा.