क्या आप जानते हैं अपनी जेब में कितने रुपए लेकर घर से निकलते हैं मुकेश अंबानी? जान दंग रह जाएंगे

लाइव सिटीज डेस्क : अंबानी परिवार की गिनती देश ही नही बल्कि एशिया के सबसे अमीर परिवारों में होती है. सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी और उनके परिवार के सदस्यों कि रॉयल लाइफ की चर्चा होती रहती है. मुकेश अंबानी और उनका परिवार कितनी रॉयल लाइफ जीता है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के बारे में कुछ दिनों पहले खबर आई थी को उनकी एक कप चाय की कीमत लाखों रुपए है. वहीं उनके लड़कों के खर्च भी उनसे कम नही हैं. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मुकेश अंबानी जब कहीं जाते हैं तो उनकी जेब में कितने रुपए होते हैं, जिसे जानकर आपके होश उड़ना तय है.



हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया था कि जब वो घर से बाहर किसी काम से निकलते हैं तो उनकी जेब में कितने पैसे होते हैं. आपको जानकर झटका लगेगा कि मुकेश अंबानी अपनी जेब में एक रुपया भी नही रखते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि रुपए नहीं तो क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्य तो रखते हीं होंगे.

लेकिन आपको बता दें कि मुकेश अंबानी घर से बाहर जब भी किसी काम से निकलते हैं तो उनके जेब में न तो क्रेडिट कार्ड और न ही कोई डेबिट कार्ड होता है. उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए कहा था – पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता. पैसा महज एक संसाधन है. जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है. इससे फ्लेग्जिबिलिटी भी मिलती है. बचपन से लेकर अब तक मैंने जेब में पैसा नहीं रखा.

मुकेश अंबानी जहां अपनी जेब में पैसा रखना पसंद नही करते तो वहीं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की लाइफ स्टाइल की चर्चा आये दिन मीडिया में होती रहती है. नीता अंबानी हर जगह अपने खर्चों को लेकर छाई रहती हैं. हाल ही में नीता ने एक साड़ी पहनी थी जिसकी कीमत 40 लाख रुपए है.

ये साड़ी इतनी महंगी थी की इसे पहनते ही नीता का नाम उनकी गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो गया है. नीता अंबानी के दिन की शुरुआत 3 लाख की एक कप चाय से होती है. आपको बता दें कि पूरा अंबानी परिवार अपने दिन की शुरुआत ही जापान के ब्रांड वाले सोने के कप में चाय पीकर करता है, जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपए है. मुकेश अंबानी देश के सबसे महंगे घरों में से एक एंटीलिया में रहता है. घर में 600 नौकर, 168 कारें और छत पर तीन हैलीपैड मौजूद है.