OMG! बालू से बना है यह खूबसूरत होटल, 1 दिन का किराया सुन उड़ जाएंगे आपके होश

लाइव सिटीज डेस्क : बचपन में अक्सर हम लोग मिट्टी या रेत से घर या खिलौने बनाया करते थे, लेकिन आज हम एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे है, जिसे रेत से बनाया गया है. वैसे तो आप कई लग्जरी और महंगे होटलों में ठहरे भी होंगे लेकिन रेत से बने होटल में रहना किसी रोमांच से कम नहीं है. अगर आप भी रेत से बने इस खूबसूरत होटल का नजारा लेना चाहते है तो आज हम आपको इसकी लोकेशन और इसके कुछ नियम भी बताएंगे, जिनके बारे में जानकर ही यहां विजिट करें.

होटल नीदरलैंड के ऑस और स्नीक के डच टाउन में स्थित है

यह होटल नीदरलैंड के ऑस और स्नीक के डच टाउन में स्थित है, जिसका नाम Zand Hotel हैं. रेत से बना होने के कारण यह आने टूरिस्टों की खास पसंद बन चुका है. यह होटल बाहर से जितना खूबसूरत और अट्रैक्टिव लग रहा है, उतना ही अंदर से दिखता है.

टूरिस्टों को यहां लाइट, पानी, टॉयलेट और वाई-फाई जैसी सभी सुविधाएं

टूरिस्टों को यहां लाइट, पानी, टॉयलेट और वाई-फाई जैसी सभी सुविधाएं दी जाती है, जो एक लग्जरी होटल में होती है. होटल ग्रुप ने रेत से वन बेडरूम के दो होटल बनाए हैं. होटल के बेडरूम से लेकर बाथरूम तक सब कुछ रेत से ही बनाया गया हैं.

सैकड़ों टन रेत की मदद से तैयार किया है

आपको बता दें कि नीदरलैंड के मूर्तिकारों ने इस होटल को करीब सैकड़ों टन रेत की मदद से तैयार किया है. आपको बता दें कि यहां सैंड के तौर पर फ्राइस लैंड और ब्रैबेंट सैंड स्कल्पचर नाम एक फेस्टिवल भी होता है, जिसे बड़ी धूम-धाम से बनाया जाता है.

नीदरलैंड के सबसे खूबसूरत होटलों की लिस्ट में शामिल

इस होटल को नीदरलैंड के सबसे खूबसूरत होटलों की लिस्ट में शामिल किया गया है. अगर आप भी जाना चाहते है तो आपको यहां ठहरने के लिए 168 डॉलर यानि की भारतीय मुद्रा के अनुसार 11 हजार रुपए खर्च करने होंगे. इस होटल में बहुत ही सुंदर-सुंदर कलाकृतियां रेत पर बनी हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*