आलू बना बम! रास्ते में पड़ी चीज को आलू समझकर घर ले आई महिला, बाद में पता चला तो उड़ गए होश

लाइव सिटीज डेस्क : ब्रिटेन के नॉटिंघम में एक महिला घर के पास मिली एक चीज को बड़ा आलू समझकर घर ले आई, लेकिन वो आलू नहीं ऐसी चीज निकली कि वो दहशत में आ गई. 30 साल की टैरी जेड बेरवैल अपने डॉग को घुमाने सड़क पर निकली थी. तभी उनके डॉग मेरियट ने सड़क पर खोदकर कुछ चीज निकाली. टैरी ने देखा, तो उन्हें लगा कि ये बड़ा सा आलू है और उन्होंने इसे घर ले जाने का फैसला कर लिया. लेकिन जब असलियत सामने आईं तो उनकी चीखें निकल गईं.

ये थी वो चीज

टैरी ने कहा, मैंने उस चीज को बैग में रख लिया और सोचा कि घर जाकर देखूंगी कि आखिर ये क्या है. इसके बाद मैं नहाने चली गई. इस दौरान मेरे ब्वॉयफ्रेंड मार्क की नजर उस चीज पर पड़ी. मार्क ने जैसे ही इसे साफ किया वो दंग रह गया वो दौड़ते हुए मेरे पास पहुंचा और मुझे शावर से बाहर आने को कहा. वो एक ग्रेनेड था. हमने इस बम को देखते ही बाहर रख दिया और तत्काल नॉटिंघम पुलिस को फोन किया.

ये था प्रैक्टिस बम

जांच के लिए पहुंची नॉटिंघम पुलिस ने सबसे पहले एरिया सील कर दिया. इसके बाद उस ग्रेनेड की जांच की गई. जांच में पता चला कि ये एक प्रैक्टिस बम था। इसके बाद आर्मी के बम डिस्पोजल एक्सपर्ट ने इसे अपने कब्जे में ले लिया.

चली जाती कई लोगों की जान

टैरी ने कहा, ये मेरी बेवकूफी थी कि मैं राह पड़ी चीज को घर ले आई. मेरी ये गलती मेरी और परिवार समेत मेरे पड़ोसियों की भी जान ले लेती. हालांकि, टैरी को पुलिस ने बताया कि इस प्रैक्टिस बम के अंदर बहुत कम मात्रा में बारूद होता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*