ये हैं मोस्ट एलिजिबल अरबपति बेटियां, इनके ग्लैमरस व स्टाइलिश लुक का भी जवाब नहीं…

 

लाइव सिटीज डेस्क : भारत गरीबों का देश है. अगर आप भी ऐसा मानते हैं, तो आपको यह जान लेना चाहिए कि हमारे देश में अरबपतियों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है. भारत के अरबपतियों की गिनती दुनिया के अमीर लोगों में होती है. भारत ही एक देश है, जहां के भिखारी भी अरबपति होते है. लेकिन क्या आपने सोचा है कि इन अरबपतियों के परिवार और बच्चों की लाइफ कैसी होती है. टाटा, बिड़ला, मित्तल और अंबानी को तो सब पहचानते हैं. पर बहुत कम ही लोग होंगे, जो इनके बच्चों को जानते होंगे. आज हम आपको देश के अरबपतियों की बेटियों से मिलवाते हैं, जो न सिर्फ अपने पिता के कारोबार संभाल रही हैं, बल्कि वे अपने स्टाइलिश लुक और ग्लैमरस लाइफ के लिए भी फेमस हैं. ये अमीर घराने की बेटियां बिजनेस आइकॉन बेटियां भारत के कई युवाओं के सपनों की मल्लिका हैं. आइए जानते हैं इन बेटियों के बारे में…

अनन्या बिड़ला

माता-पिता : कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा बिड़ला
पैतृक बिज़नस : बिरला ग्रुप
इस लिस्ट की शुरुआत हम हिंदुस्तान की मोस्ट एलिजिबल बेचलर गर्ल अनन्या बिड़ला से शुरू करते हैं. अनन्या बिड़ला की उम्र 21 साल है और ये कुमार मंगलम बिड़ला और नीरजा बिड़ला की बेटी हैं. खास बात कि ये हाल ही में बिड़ला ग्रुप से जुड़ी हैं. आमतौर पर अनन्या पर्दे के पीछे रहकर ही काम करना पसंद करती हैं और इसलिए यह किसी भी बिजनेस कांफ्रेंस, बिजनेस मैगजीन पर या किसी सेरेमनी में कम ही नजर आती हैं. अनन्या बिड़ला ने ऑक्सफोर्ड से अपनी पढ़ाई की है.

यशस्विनी जिंदल

माता-पिता : नवीन जिंदल और शालू जिंदल
पैतृक बिज़नस : जिंदल स्टील एंड पॉवर
यशस्विनी जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल और शालू जिंदल की बेटी हैं. हम आपको बता दें कि यशस्विनी जिंदल एक ट्रेंड कुचिपुड़ी डांसर हैं और ये काफी सारे स्टेज परफॉर्मेंस भी कर चुकी हैं. यशस्विनी जिंदल की फैमिली नेटवर्क करीब 6 अरब डॉलर की मानी जाती है.

ईशा अंबानी

माता-पिता : मुकेश अंबानी और नीता अंबानी
पैतृक बिज़नस : रिलायंस इंडस्ट्री
ईशा अंबानी हिंदुस्तान के सबसे रईस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी हैं. जिस तरह से बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी पूरे बिजनेस जगत में फेमस हैं, ठीक उसी तरह से ईशा अंबानी भी लगातार अखबारों की सुर्खियां बनती रहती हैं. ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में बिलेनियर उत्तराधिकारी की गिनती में शामिल है.

जयंती चौहान

पिता : रमेश चौहान
पैतृक बिज़नस : बिसलरी इंटरनेशनल
जयंती चौहान बिसलरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी हैं, जो अपने पारिवारिक कारोबार को भी बखूबी संभाल रही हैं. जयंती दिनोंदिन अपने बिजनस को ऊंचाइयों की ओर पहुंचा रही हैं. रमेश चौहान को सॉफ्ट ड्रिंक किंग माना जाता है, जिन्होंने लिम्का, थम्प्स अप जैसे प्रसिद्ध प्रोडक्ट्स के जरिए बिसलरी International को नए मुकाम तक पहुंचाया.

रोशनी कपूर

पिता : राणा कपूर
पैतृक बिज़नस : येस बैंक
रोशनी कपूर यस बैंक के सीईओ और एमडी राणा कपूर की छोटी बेटी हैं जो अभी पढ़ाई कर रही हैं. रोशनी कपूर की बड़ी बहन राधा कपूर अपना खुद का कारोबार कर रही हैं, तो उनकी दूसरी बड़ी बहन राखी कपूर अपने पिता के साथ बैंक का ही कामकाज देखती हैं. हालांकि अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है कि रोशनी कपूर राधा कपूर की तरह ही अपना अलग कारोबार करेंगी या अपने पिता के साथ कारोबार में हाथ बटाएंगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*