जब बॉलीवुड दबंग सलमान ने नोटों की गड्डी जलाकर मनाई थी दिवाली, जानें ऐसे ही कई किस्से

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड के दबंग स्टार और ‘टाइगर जिंदा है’ फिल्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाले सलमान खान का आज जन्मदिन है. पूरी दुनिया में मशहूर बॉलीवुड के इस सुपरस्टार की जड़ें मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर से जुड़ी हैं. सलमान खान आज यानी 27 दिसंबर को 52 साल के हो गए. उनका जन्म जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था. इंदौर में पैदा हुए सलमान खान की जिंदगी के शुरुआती दिन भी उनकी फिल्मों की तरह रोचक थे.



वह सलीम खान और सलमा के बड़े बेटे हैं. सलमान ने अपने फार्महाउस में बर्थडे पार्टी रखी. जहां कई बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे. सोशल मीडिया पर भी उनको फैन्स विश कर रहे हैं. हालही में उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है रिलीज हुई है. जो थियेटर में कमाल कर रही है. हर साल सलमान अपना बर्थडे परिवार और खास दोस्तों के साथ मनाते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया. सलमान खान से जुड़े कई किस्से हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं. उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फैक्ट्स जो बहुत कम लोगों को पता होंगे.

 

नोटों की गड्डी जलाकर मनाई दिवाली

कपिल शर्मा के शो में जब सलमान खान पहुंचे थे उन्होंने एक बचपन का किस्सा सुनाया था. उन्होंने बताया कि दीवाली के दिन वो पटाखे जला रहे थे. तभी उन्होंने सोचा क्यों न कागज जलाए जाएं. लेकिन उस वक्त उनको कोई कागज नहीं मिला. टेबल पर कुछ पैसे नजर आए तो उन्होंने जला दिया. लेकिन वो कोई कागज नहीं बल्कि नोट थे जो सलीम खान की सैलिरी थी. जैसे ही पिता सलीम को पता चला तो उन्होंने डांटा नहीं बल्कि समझाया की पैसों की कीमत क्या होती है. पैसों से ही दो वक्त की रोटी मिलती है.

बिरयानी बनवाने के लिए कुक को मुंबई से लंदन ले गए थे सलमान

ये बात तो सभी जानते हैं कि सलमान खान बिरयानी खाने के शौकीन हैं. पूरी बॉलीवुड में उनके घर की बिरयानी काफी फेमस है. लंदन ड्रीम्स की शूटिंग के दौरान वो लंदन में रुके थे. वो और पूरी टीम कॉन्टिलेंटल खाने से बोर हो गए थे. तो उन्होंने बिरयानी बनवाने के लिए मुंबई से अपने कुक को लंदन बुलवाया था. ये किस्सा भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल है.

सलमान खान को है पॉलिस्टर फैब्रिक से एलर्जी

सलमान खान को पॉलिस्टर फैब्रिक से एलर्जी है. इसी वजह से वह कभी भी इस फैब्रिक के कपड़े नहीं पहनते. उन्हें ज्यादातर टी-शर्ट में देखा जाता है. ये कपड़ा उनके स्किन को सूट नहीं करता. इसलिए वो इस कपड़े को पहनने से बचते हैं.

जब स्कूल ड्रेस में पहुंचे शोले का प्रीमियर देखने

जब शोले रिलीज हुई तो सलमान और अरबाज खान स्कूल में पढ़ाई करते थे. उन्होंने खुद इस बात खुलासा किया था कि जब वो स्कूल में थे तो शोले का प्रीमियर होना था. उनके पिता सलीम खान उन्हें स्कूल की ड्रेस में ही प्रीमियर में ले गए थे. बता दें, उस फिल्म की स्टोरी को सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था.

जिस हिरोइन ने की सलमान के साथ पहली फिल्म वो रही फ्लॉप

सलमान खान से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चा में रहता है. वो है सलमान के साथ हिरोइन की पहली फिल्म करना. कहा जाता है कि सलमान के साथ जो भी एक्ट्रेस डेब्यू करती है वो बॉलीवुड में हिट नहीं हो पाईं. जिनमें भाग्यश्री, चांदनी ,स्नेहा उल्लाल, भूमिका चावला, जरीन खान और डेजी शाह हैं. इन सभी एक्ट्रेस ने सलमान के साथ पहली फिल्म की हैं.