सलमान खान का इस 76 वर्ष की बूढ़ी महिला से है खास रिश्ता, आज भी एक छोटे से कमरे में रहती हैं

लाइव सिटीज डेस्क : 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. इस मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दोषी माना है, जबकि अन्य आरोपियों सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया गया है. कुछ ही देर में सलमान खान को सजा पर फैसला सुनाया जाना है.

आपको बता दें कि 28 मार्च को इस मामले में आखिरी सुनवाई हुई थी. इसके बाद मुख्य न्यायधीश देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था. यदि उन पर लगे आरोप साबित होते हैं, तो उन्हें अधिकतम छह साल की सजा हो सकती है.

सलमान खान
सलमान बचपन में ऐसे दिखते थे
सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ था

आपको बता दें कि सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ था और एक 76 साल की महिला के साथ सलमान का खास संबंध है. सलमान खान का जन्म इंदौर के एक अस्पताल में हुआ था. जन्म के समय रुक्मणि भाटी सलमान की दाई थीं. डिलिवरी करवाने से लेकर सलमान की मालिश तक का जिम्मा उन्हीं पर था. करीब छ: साल पहले फिल्म के प्रमोशन के दौरान इंदौर आए सलमान को जब दाई की जानकारी मिली थी तो उन्हें मिलने होटल भी बुलाया था. तब दाई मां अपनी दो पोतियों को लेकर होटल पहुंची थीं.

सलमान का जन्म इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था. उनके पिता सलीम का पैतृक घर इस अस्पताल से कुछ ही कदम की दूरी पर है. फिलहाल सलीम के बड़े भाई बटवा मियां के बेटे यहां रहते हैं. सलमान का पैतृक घर अब पांच मंजिला मल्टी का रूप ले चुका है.

दाई मां बताती हैं कि जन्म के समय सलमान का वजन 4 किलो था
सलमान खान
रुकमणिं जब सलमान के पैर छूने लगीं तो सलमान ने उन्हें गले से लगा लिया था

सलमान के जन्म के समय की बात को याद कर दाई मां रुक्मणि भाटी बताती हैं कि जन्म के समय सलमान का वजन 4 किलो के आसपास था. वे एकदम गोल-मटोल और गोरे चिट्टे थे. उनके जन्म के बाद बारह दिनों तक अम्मी सलमा और सलमान अस्पताल में ही रहे थे. तब सलमान को नहलाने और मालिश करने का जिम्मा दाई होने के नाते रुक्मणि का था.

सलमान खान
दाई मां आज भी सलमान को याद करती हैं

वे बताती हैं कि सलमान की मालिश के लिए उनके ताऊ बटवा मियां खासतौर पर सियागंज से तिल्ली का तेल लाए थे. उनकी हिदायत पर मैं रोज कम से कम एक घंटे तक सलमान की मालिश करती थी.

उस जमाने में मिला था सौ रुपए का इनाम
सलमान खान
इस नर्सिंग होम में जन्में थे सलमान

रुक्मणि बताती हैं कि घर के लोग उनकी अम्मा को 26 तारीख को अस्पताल लेकर आए थे और 27 की सुबह 10-11 बजे के आसपास सलमान का जन्म हुआ था. आगे बताया कि जब मैंने सलीम साहब को सलमान के जन्म की खबर दी तो उन्होंने खुश होकर 100 रुपए का नोट दिया था. उस जमाने में ये बहुत बड़ी रकम थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*