OMG! 17 साल का ये शख्स जवान रहने के लिए पिछले 30 सालों से अपनी नसों में भर रहा है सांप का जहर

लाइव सिटीज डेस्क : दुनिया में कई तरह की अजीब घटनाएं होती रहती हैं. कहीं कोई एलियन की शक्ल वाला इंसान पैदा होता है तो कही कोई सांप के जहर को अपने शरीर में डालता है और उसे कुछ नहीं होता है. जी हां आपने सही सुना एक शख्स ऐसा है जो अपनी नसों में सांप का जहर डालता है और उसे कुछ नहीं होता है. कैलिफोर्निया में रहने वाला एक शख्स का खुद को सांप के जहर का इंजेक्शन देने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. इस शख्स का नाम स्टीव लुडविन है जो पिछले 30 सालों से सांप का जहर ले रहा है.



यह प्रक्रिया महज 17 साल की उम्र से शुरू 

स्टीव लुडविन ने यह प्रक्रिया महज 17 साल की उम्र से शुरू की थी जो आज तक जारी है. स्टीव का कहना है कि वह जवान और फिट दिखने के लिए सांप के जहर को अपनी नसों में इंजेक्टर कर रहे हैं.

स्टीव के पास 18 सांप हैं 

साथ ही उन्होंने बताया कि वह कम उम्र से ही सांपों के बारे में पढ़ रहे हैं. स्टीव के पास 18 सांप हैं जिनसे वह जहर निकालते हैं. वह कहते हैं कि यह दर्दनाक प्रक्रिया है और सांप को कोई नुकसान नहीं पहुंचता.

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबित स्टीव लुडविन कहते हैं कि 6 साल की उम्र में उन्हें एक गेटर सांप ने काट लिया था लेकिन उससे कोई नुकसान नहीं हुआ.

हालांकि सांप के काटने से काफी दर्द हुआ था. स्टीव के पिता एक पायलेट हैं. वह 10 साल की उम्र में पिता के साथ मियामी गया था जहां उसने बिल हास्ट को देखा. बिल हास्ट ऐसे व्यक्ति थे जो रेटलस्नेक और कोबरा जैसे जहरीले सांपों को जहर लेते थे.

हास्ट मानते थे कि जहर से शरीर को फायदा होता है. उनकी मृत्यु 100 वर्ष की आयु में हुई थी.