ये बाबा इस तरह सिखाते हैं ‘हॉट योग’, इन्हें देखकर अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने

लाइव सिटीज डेस्क : आप लोग योग के बारे में तो अच्छे से जानते हैं. योग करने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है और साथ ही हम फिट रहते हैं. भारत में कई बड़े योग गुरु हैं जिनमें सबसे पहला नाम बाबा रामदेव का आता है. आजकल हर कोई फिट रहने के लिए योग का सहारा लेता है. हर किसी का योग सिखाने का तरीका अलग होता है.

अजीब ढंग से लोगों को योग सिखाते हैं

आज हम आपको एक ऐसे बाबा के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ अजीब ढंग से लोगों को योग सिखाते हैं. इन दिनों योग गुरु स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट काफी चर्चा में हैं. आप इनका योग सिखाने का तरीका देख लेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. चलिए आपको बताते हैं आखिर क्यों हैं ये योग गुरु चर्चा में.

योग गुरु का नाम है स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट

ये बाबा ऐसा योग सिखाते हैं कि जो इन्हें इस दौरान देख ले उसके होश उड़ जाते हैं. ये योगा बाबा अपने योग सिखाने के अंदाज को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं. इस योग गुरु का नाम है स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट, जो योग नहीं ‘हॉट योग’ सिखाते हैं. स्टीवर्ट लंदन में लोगों को योग सिखाते हैं, जिनकी उम्र 53 साल है. इन्हें ‘टचिस्ट योग गुरु’ का खिताब भी मिला है. ये खिताब इन्हें अपने योग सिखाने के तरीके के कारण मिला है.

बाबा साल में सिर्फ एक बार ही समुन्द्र के पानी से नहाया करते हैं

तो आज हम आपको बताते हैं की आखिर इन्हे ये नाम क्यों दिया गया हैं. बता दे की स्टीवर्ट एक साल में सिर्फ एक बार ही समुन्द्र के पानी से नहाया करते हैं और इस वजह से उनका पूरा शरीर काफी बदबू मारता हैं.

लेकिन इसके बाद भी स्टीवर्ट का कहना है की ‘भले ही उनके शरीर से बदबू आती है, पर फिर भी लोग उनसे योग सीखते हैं. क्योंकि उनमें एक आकर्षण है, जो लोगों को उनकी ओर खींच लाता है’. यहां तक की वह अपने स्टूडेंट्स को डाट कर योग के लिए प्रेरित किया करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*